News Nation Logo

गुजरात में कोरोना से हड़कंप, अहमदाबाद-सूरत समेत चार शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू

Night Curfew: गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में 17 से 31 मार्च तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. इन शहरों में कोरोना के मामले लागातार बढ़ रहे हैं. इसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 16 Mar 2021, 03:01:54 PM
Corona Virus

कोरोना से हड़कंप, अहमदाबाद-सूरत समेत चार शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अहमदाबाद:

महाराष्ट्र के बाद गुजरात में भी कोरोना का कहर धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में 17 से 31 मार्च तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. इन शहरों में कोरोना के मामले लागातार बढ़ रहे हैं. इसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है. पिछले 24 घंटे में गुजरात में कोरोना के 890 मामले दर्ज किए गए हैं. इसी खतरे को देखते हुए बगैर दर्शक मैच आयोजित करने का फैसला लिया गया है. गुजरात में कोरोना की टेस्टिंग भी बढ़ा दी गई है. 

बिहार सरकार भी ऐसे में आने वाले त्योहार (Holidays) को देखते हुए सरकारें भी अलर्ट हो गई हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए बिहार (Bihar) में सार्वजनिक स्थलों पर होली मिलन पर रोक लगा दी गई है. कोविड-19 (Covid 19) महामारी को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के बैठक हुई, जिसमें सार्वजनिक स्थलों पर होली मिलन समारोह (Holi Milan Samaroh) पर पूरी तरह रोक लगाने का फैसला लिया गया है. हालांकि घरों में होली मिलन पर रोक नहीं होगी.

यह भी पढ़ेंः बांकुड़ा में ममता बोलीं- मैं घर पर रही तो बीजेपी लोगों को ज्यादा दर्द देगी

रंगों के त्योहार होली पर्व को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को लेकर सरकार कोरोना के मद्देनजर सतर्क है. बिहार में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच की जाएगी. होली पर्व के मौके पर बड़ी संख्या में अन्य राज्यों में रहने वाले बिहार के लोग अपने घर पहुंचते हैं. अनुमान है कि होली पर्व के पहले महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, तमिलनाडु और केरल में रहने वाले लोग भी वापस यहां आएंगे. अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों को लेकर योजना बनाई गई है.

सरकार ने निर्णय लिया है कि महाराष्ट्र पंजाब और केरल से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोरोना नेगेटिव का प्रमाण पत्र दिखाना होगा, जिनके पास प्रमाण पत्र नहीं होगा, उनकी रैपिड एंटीजन करोना जांच की जाएगी. पॉजिटिव मिलने पर सीधे आइसोलेशन सेंटर भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः CM ऑफिस का भी फोन नहीं उठाते कई अफसर, योगी ने मांगा 25 DM और 4 कमिश्नर से जवाब

बिहार में यह व्यवस्था 17 मार्च यानी बुधवार से लागू हो जाएगी. साथ ही दूसरे राज्यों से आए लोगों की पंचायतों में कोरोना जांच जाएगी. बिहार में अब कोरेंटिन सेंटर को सक्रिय करने पर आज होगी बैठक. वहीं कोरोना वायरस के खौफ की वजह से फिर से छात्रों की पढ़ाई पर भी असर पड़ सकता है. बताया जा रहा है कि बिहार में 22 मार्च से स्कूलों को भी बंद किया जा सकता है. हालांकि सरकार ने लोगों को एहतियात बरतने की अपील की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Mar 2021, 01:41:09 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.