News Nation Logo

मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी गाड़ी मिलने का मामला एनआईए जांचेगी, सियासी बवाल शुरू

उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी, जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Mar 2021, 05:44:47 PM
Antilia House Case

अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी गाड़ी मिलने की जांच करेगी NIA (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी, जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था. अब सोमवार से इस मामले की जांच की जिम्मेदारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने संभाल ली है. एजेंसी ने गृह मंत्रालय से प्राप्त आदेशों के बाद जांच का जिम्मा संभाला. मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन में 25 फरवरी को इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था. दरअसल, मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को कारमाइकल रोड पर अंबानी के घर के पास खड़ी एक स्कॉर्पियो कार से जिलेटिन की छड़ें मिली थीं. बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) की टीम तुरंत मौके पर पहुंची.

यह भी पढ़ें : नरेंद्र मोदी-अमित शाह दो सिंडिकेट मंत्री हैं जो बंगाल आते हैं और झूठ बोलते हैं : ममता बनर्जी

एनआईए ने कहा, 'एनआईए को मुंबई पुलिस द्वारा संभाले जा रहे मामले की जांच के लिए एमएचए से आदेश मिले हैं. यह मामला मुंबई के कारमाइकल रोड पर खड़ी महिंद्रा स्कॉर्पियो से विस्फोटकों की बरामदगी से संबंधित है.' आतंकवाद निरोधक एजेंसी ने कहा कि वह मामला फिर से दर्ज करने की प्रक्रिया में है. आपको बता दें कि 25 फरवरी की शाम को दक्षिण मुंबई में अंबानी के घर के पास विस्फोटक सामग्री वाली स्कार्पियो खड़ी मिली थी. वाहन के अंदर एक पत्र भी मिला. वाहन को पुलिस ने तब जब्त कर लिया था. मुंबई पुलिस की अपराध शाखा इसकी जांच कर रही थी.

उधर, इस मामले पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा, 'जांच ATS कर रही थी लेकिन आज इसकी जांच NIA ने लिया है. पहले भी सुशांत मामले की जांच मुंबई पुलिस बहुत अच्छे से कर रही थी, लेकिन उसकी जांच बाद में CBI ने लिया. लेकिन CBI अभी तक ये नहीं बता पाई कि वो हत्या थी या आत्महत्या.' उन्होंने आगे कहा, 'अंबानी मामले की जांच महाराष्ट्र पुलिस, ATS बहुत अच्छे से कर रही थी लेकिन आज इसकी जांच NIA ने लिया है, जांच लेने का उनका अधिकार है लेकिन मनसुख हिरेन मामले की जांच और गाड़ी जो चोरी हुई उसकी जांच ATS कर रही है.'

यह भी पढ़ें : Assembly Elections Update: ममता बनर्जी को फिर बड़ा झटका, कई नेता बीजेपी में शामिल 

बताया जाता है कि मुंबई पुलिस की टीम ने वाहन से 21 जिलेटिन की छड़ें बरामद कीं, जिनका वजन लगभग 125 ग्राम था. पुलिस ने तब कहा कि विस्फोटक का कुल वजन 2.60 किलोग्राम था. वाहन में फर्जी नंबर प्लेट लगी थी. वाहन की नंबर प्लेट पर अंकित पंजीकरण संख्या अंबानी की सुरक्षा विवरण में एक एसयूवी के समान थी. उधर, हाल ही में पुलिस ने एक ठाणे-आधारित व्यवसायी का शव बरामद किया था, जिनकी चोरी की एसयूवी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के प्रतिष्ठित घर एंटीलिया के पास 20 जिलेटिन छड़ो के साथ मिली थी. उन्होंने कथित रूप से अपनी स्कोर्पियो एसयूवी के चोरी होने की सूचना दी थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 05:44:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो