logo-image

NIA ने आतंकवादी-गैंगस्टर साठगांठ पर कसा शिकंजा, राजस्थान समेत तीन राज्यों में 30 स्थानों पर मारी रेड

NIA Raid: आतंकी और कुख्यात अपराधियों की सांठगांठ का डाफोड़ करने के लिए एनआईए लगातार छापेमारी कर रही है. मंगलवार को टीम ने देश के तीन राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में 30 स्थानों पर छापेमारी की.

Updated on: 13 Mar 2024, 07:49 AM

नई दिल्ली:

NIA Raid: देश में आतंकियों और कुख्यात अपराधियों की सांठगांठ के पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) लगातार कार्रवाई कर रही है. जिसके चलते एनआईए की टीम लगातार देश के अलग-अलग राज्यों में रेड डाल रही है. इसी के तहत, मंगलवार को भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने देश के चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में भी छापेमारी की. एनआईए प्रवक्ता ने कहा कि मंगलवार को टीमों ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में करीब 30 स्थानों पर छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, इन स्थानों पर कुख्यात अपराधियों की साठगांठ का नेटवर्क मजबूती के साथ फैला हुआ था.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज गुजरात और असम को देंगे तोहफा, 1.25 लाख करोड़ की सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

आतंकवाद और माफिया नेटवर्क को खत्म करने की पहल

राष्ट्रीय जांच एजेंसी प्रवक्ता के मुताबिक, एजेंसी लगातार आतंकवाद और माफिया के ऐसे नेटवर्क और उनके मददगार बुनियादी ढावे को नष्ट कर रही है. इसी के चलते एनआईए ने पिछले कुछ महीनों में कई लक्षित रणनीतियां अपनाई हैं. जिसमें आतंकवादी गतिविधियों से जुटाए गए पैसे और उससे प्राप्त संपत्तियों की कुर्की और जब्ती का काम किया जा रहा है.

क्योंकि राष्ट्रीय जांच एजेंसी नेकार्रवाई

न्यूज एंजेसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एनआईए की टीम ने राज्य पुलिस बलों के साथ मिलकर मामले के संबंध में पकड़े गए व्यक्तियों से पूर्व पूछताछ की इस दौरान एकत्र की गई विशिष्ट खुफिया जानकारी से पहचाने गए संदिग्धों से जुड़े स्थानों को टारगेट बनाकर कार्रवाई की गई.

जनवरी में 32 संभावित स्थानों पर की थी एएनआई ने छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी देश में आतंकवादी, उनके स्थानों और कुख्यात अपराधियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने की पूरी कोशिश कर रही है. जिससे देश में अमन कायम किया जा सके.  शिकस्त करने की पुरजोर कोशिशों में जुटी है. इसके तहत हर संभावित स्थान पर एजेंसी छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. बता दें कि, मंगलवार की छापेमारी से पहले जनवरी में प्रतिबंधित संगठनों बब्बर खालसा इंटरनेशनल और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से संबंधित तीन मामलों में उत्तर भारत में 32 स्थानों पर एनआईए ने रेड डाली थी. इस दौरान टीम को बड़े पैमाने पर अवैध हथियार, आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल उपकरण और नकदी बरामद हुई थी.

ये भी पढ़ें: इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, निर्देश के बाद SBI ने इलेक्शन कमीशन को भेजी डिटेल्स