logo-image

पुलवामा केस में NIA ने दाखिल की 13500 पन्नों की चार्जशीट, खोला पाक की साजिश का चिट्ठा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पुलवामा आतंकी अटैक केस में चार्जशीट दायर कर दी है. 13500 पन्नों की इस चार्जशीट में 13 आरोपी बनाए हैं. इनमें जैश-ए मोहम्मद का सरगना मौलाना मसूद अजहर भी शामिल है.

Updated on: 25 Aug 2020, 03:20 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले में के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) चार्जशीट दायर कर दी है. करीब 13500 पन्नों की इस चार्जशीट में जैश-ए मोहम्मद का सरगना मौलाना मसूद अजहर सहित 13 लोगों को आरोपी बनाया गया है. 14 फरवरी 2019 को हुए इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला बोला था. विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई थी.

यह भी पढ़ेंः सुब्रह्मण्यम स्वामी का दावा- सुशांत को दिया गया था जहर, सामने रखे ये सबूत

आदिल अहमद डाल ने दिया था वारदात को अंजाम
पुलवामा आतंकी हमले को आदिल अहमद डाल नाम के आत्मघाती आतंकी ने अंजाम दिया था. इस हमले में वह भी मारा गया था. एनआईए ने इसकी मदद करने वाले लोगों को आरोपी बनाया है. आरोपियों में पाकिस्तान में बैठे इनके आका भी शामिक हैं. एनआईए ने अपनी चार्जशीट में जैश-ए मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को एनआईए ने अपनी चार्जशीट में सबसे पहला आरोपी बनाया है. मसूद के साथ ही उसके भाई अब्दुल राउफ और मौलाना अम्मार को भी आरोपी बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, फ्लैट देने में की देरी तो बायर्स को मिलेगा 6 फीसदी ब्याज 

एनआईए ने अपनी चार्जशीट में पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आदिल डार के कई मददगार को भी आरोपी बनाया है. इनमें मोहम्मद अब्बास राथर, बशीर उर्फ हुजैफा, इंशा जान उर्फ इंशा तारिक, पीर तारिक अहमद शाह, बिलाल अहमद कूचे, शाकिर अश्क अहमद नेंगरू, इकबाल राथर, समीर अहमद डार और वैज़-उल इस्लाम को भी आरोपी बनाया गया है.