logo-image

राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर सकती है इजराइल दूतावास में हुए धमाकों की जांच

शनिवार को यह जानकारी दी. एनआईए अधिकारियों के एक दल ने शुक्रवार शाम विस्फोट स्थल का दौरा किया था और साइट से सामग्री एकत्र की थी. मार्ग और विस्फोट में शामिल व्यक्तियों की पहचान करने के लिए एनआईए अधिकारियों की टीम ने क्षेत्र की पूरी मैपिंग भी की.

Updated on: 30 Jan 2021, 04:22 PM

नई दिल्ली:

मध्य दिल्ली क्षेत्र में इजराइल दूतावास के पास कम तीव्रता वाले आईईडी विस्फोट के एक दिन बाद, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) संभवत: मामले में केस दर्ज कर सकती है. एनआईए ने भी विस्फोट स्थल का निरीक्षण किया था. सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. एनआईए अधिकारियों के एक दल ने शुक्रवार शाम विस्फोट स्थल का दौरा किया था और साइट से सामग्री एकत्र की थी. मार्ग और विस्फोट में शामिल व्यक्तियों की पहचान करने के लिए एनआईए अधिकारियों की टीम ने क्षेत्र की पूरी मैपिंग भी की.

सूत्रों के मुताबिक, एनआईए ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों और बम दस्ते के साथ भी बातचीत की.सूत्र ने कहा कि एजेंसी जल्द ही विस्फोट की घटना पर मामला दर्ज कर सकती है. दिल्ली पुलिस के अनुसार, औरंगजेब रोड पर इजराइल दूतावास के पास सुबह 5.05 बजे के आसपास कम तीव्रता का बम विस्फोट हुआ. विस्फोट में तीन वाहनों की खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए. विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ था. सूत्र ने कहा कि एनआईए विस्फोट में प्रयुक्त बम के बारे में भी पता लगाने की कोशिश करेगी, क्योंकि उसे विस्फोट स्थल से अमोनिया नाइट्रेट और बॉल बेयरिंग कण मिले हैं.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में इजराइल दूतावास के बाहर धमाका, इजरायल ने कहा- आतंकी हमला

इजरायली दूतावास के पास शुक्रवार को हुआ था धमाका
आपको बता दें शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाका हुआ था. बताया जा रहा है कि धमाका तेज था कि इसकी वजह से आस-पास खड़ी गाड़ियों  कारण गाड़ियों के शीशे तक टूट गए थे. वहीं खुफिया अधिकारी भी घटना का मुआयना किया, हालांकि अभी इस बात की जांच की जा रही है कि धमाका किस तरह का था. दिल्ली पुलिस की टीम बेहद संजीदगी के साथ मामले की तफ्तीश कर रही है. दिल्ली पुलिस ने इलाके को कवर कर लिया है, यहां किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा है. अभी तक किसी भी तरह किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है. फिलहाल, शुरुआती जांच में इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि कोई बम धमाका हुआ है.

यह भी पढ़ेंःइजरायली दूतावास के पास धमाका, जयशंकर ने की इजरायल के विदेश मंत्री से बात

एस. जयशंकर ने की इजरायल के विदेशमंत्री से बात
वहीं, विस्फोट को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इजरायल के अपने समकक्षीय विदेश मंत्री गबी अश्कनाजी से बात की. उन्होंने कहा कि भारत इस घटना को बेहद गंभीरता से लिया है. इजरायली दूतावास के राजनयिकों को पूरी सुरक्षा का उन्होंने आश्वासन दिया. जयशंकर ने कहा कि मामले की जांच चल रही है और दोषियों को पकड़ने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.