News Nation Logo
Banner

एनआईए ने हथियार छीनने के मामले में आतंकी हार्बरर को गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी मॉड्यूल मामले की जांच के सिलसिले में आतंकी हार्बरर तारिक हुसैन गिरि को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में डीएम के एस्कॉर्ट प्रभारी से सर्विस राइफल छीन ली थी.

IANS | Updated on: 18 Feb 2021, 11:58:52 PM
NIA arrested Terrorist Harbor in connection with snatching of weapons

एनआईए ने हथियार छीनने के मामले में आतंकी हार्बरर को गिरफ्तार किया (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी मॉड्यूल मामले की जांच के सिलसिले में आतंकी हार्बरर तारिक हुसैन गिरि को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में डीएम के एस्कॉर्ट प्रभारी से सर्विस राइफल छीन ली थी. एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने बुधवार को किश्तवाड़ के रहने वाले गिरि को गिरफ्तार किया और उसे पांच दिन की एजेंसी हिरासत में भेज दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि गिरि को मार्च, 2019 के दूसरे सप्ताह में हिजाबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों, ओसामा बिन जावेद और हारून अब्बास वानी को पनाह देने और साजो-सामान उपलब्ध कराने के लिए गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद आतंकवादियों ने एस्कॉर्ट प्रभारी से सर्विस राइफल छीन ली थी .

य़ह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद संजू सैमसन की राजस्‍थान रॉयल्‍स की पूरी टीम  

अधिकारी ने कहा, हथियार छीनने का मामला नवंबर 2018 और सितंबर 2019 के बीच हिजबुल आतंकवादियों द्वारा किए गए आतंकी कृत्यों की चार घटनाओं में से एक था. जेएंडके पुलिस ने 8 मार्च 2019 को आर्म्स एक्ट और यूएपीए की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. एनआईए ने इस मामले में 2 नवंबर 2019 को कार्रवाई की थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Feb 2021, 11:45:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.