News Nation Logo

काम नहीं करने वाले अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाने का वक्त आ गया है, बोले गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin gadkari) राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ( NHAI) में काम की सुस्त रफ्तार पर भड़क गए.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Oct 2020, 11:10:37 PM
Nitin gadkari

नितिन गडकरी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin gadkari) राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ( NHAI) में काम की सुस्त रफ्तार पर भड़क गए. गडकरी ने एनएचएआई में देरी की कार्य संस्कृति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि काम नहीं करने वालों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए.

गडकरी ने द्वारका में एनएचएआई के भवन के उद्घाटन के अवसर पर एक वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग परियोजनाओं में देरी कर रहे हैं और अड़चनें पैदा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वक्त आ गया है कि  ‘गैर-निष्पादित आस्तियों’ बाहर का रास्ता दिखाया जाए. 

इसे भी पढ़ें:शरद पवार ने प्याज की बढ़ती कीमतों के लिए मोदी सरकार की नीतियों को ठहराया जिम्मेदार, जानें क्यों

नितिन गडकरी ने आगे कहा कि NHAI अकुशल अधिकारियों की जगह बन गया है. जो बाधा पैदा कर रहे हैं. वो हर मामला कमेटियों को रेफर कर रहे हैं. उन्हें निलंबित और उनकी सेवा को समाप्त करने का समय आ गया है और एनएचएआई के कामकाज में सुधार लाया जाए. 

नितिन गडकरी ने एनएचएआई भवन के निर्माण में देरी पर तंज कसते हुए कहा कि देरी पर एक शोध पत्र तैयार होना चाहिए . इसमें देरी के लिए जिम्मेदार सीजीएम और जीएम की तस्वीरें होनी चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का नाम और तस्वीरें सार्वजनिक करने के लिए समारोह होना चाहिए. जैसे मंत्रालय अच्छा काम करने वाले अधिकारियों के लिए करता है.

और पढ़ें:केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हुईं कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों को कही ये बात

उन्होंने कहा कि बिल्डिंग के लिए निविदा  2011 में दी गई थी. इसे पूरा होने में 9 साल लगे. इस दौरान सात एनएचएआई चेयरमैन और दो सरकारें आईं-गईं.एनएचएआई अक्षम अधिकारियों का स्थल बना हुआ है. ये लोग काम में अचड़न पैदा कर रहे हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Oct 2020, 11:10:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.