logo-image

न्यूयॉर्क टाइम्स ने छापे कोरोना से मरने वाले एक हजार लोगों के नाम

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है. लेकिन इस समय सबसे बुरे हालात अमेरिका में देखने को मिल रहे हैं. सबसे ज्यादा लोगों की मौत अमेरिका में हुई है. यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख के करीब पहुंचने वाली है.

Updated on: 25 May 2020, 02:29 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है. लेकिन इस समय सबसे बुरे हालात अमेरिका में देखने को मिल रहे हैं. सबसे ज्यादा लोगों की मौत अमेरिका में हुई है. यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख के करीब पहुंचने वाली है. ऐसे में न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार ने अपने पहले पन्ने पर कोरोना मृतकों के नाम छाप दिए हैं. अकबार की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

यह भी पढ़ें- फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कंटेंट की मॉनीटरिंग की मांग

अखबार ने 24 मई के एडिशन में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के नाम छापे बल्कि हर व्यक्ति के बारे में एक-एक वाक्य में जानकारी भी दी कि आखिर वह क्यों खास थे. अखबार ने लिखा वो लोग सिर्फ किसी लिस्ट के नाम नहीं थे वो हमारे साथ थे.

अमेरिका में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 16 लाख 43 हजार पार कर गई है. अब तक कम से कम 97,722 लोगों की इस अदृष्य दुश्मन के कारण जान जा चुकी है.

यह भी पढ़ें- बजाय 3000 के अब 15 हजार केंद्रों पर होंगी 10वीं और 12वीं की CBSE बोर्ड परीक्षाएं

हालांकि पूरे पन्ने पर नामों को जगह देने के बावजूद भी सिर्फ एक हजार मृतकों के नाम ही प्रकाशित हो सके. कोरोना से मरने वाले लोगों का नाम छापने के साथ-साथ अखबार ने लिका- अमेरिका में कोरोना से जो नुकसान हुआ है उसका सिर्फ संख्या के जरिए मूल्यांकन नहीं हो सकता. एक हराज लोग पूरी संख्या का सिर्फ एक फीसदी हैं. कोई भी मृतक एक संख्या नहीं है.

यह भी पढ़ें- आदिति सिंह ने फेसबुक लाइव कर दी ईद की शुभकामनाएं, कहा जिले की सेवा मेरा कर्तव्य

आपको बता दें कि अमेरिका में न्यूयॉर्क कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. सिर्फ न्यूयॉर्क में कोरोना के 3 लाख 71 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. न्यूयॉर्क में कोरोना से 29 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई हैं. वहीं, न्यू जर्सी में 11 हजार से अधिक, मसाचुसेट्स में 6 हजार से अधिक और मिशिगन में 5 हजार से अधिक लोगों की जान गई है.

दुनिया भर में कोरोना वायरस के कुल 54 लाख 10 हजार मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 3 लाख 45 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.