logo-image

न्यूयॉर्क राज्य ने बढ़ते कोरोनावायरस के बीच आपातकाल की घोषणा की

न्यूयॉर्क राज्य ने बढ़ते कोरोनावायरस के बीच आपातकाल की घोषणा की

Updated on: 27 Nov 2021, 02:40 PM

न्यूयॉर्क:

न्यूयॉर्क राज्य की राज्यपाल कैथी होचुल ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की एक नई लहर के बीच 15 जनवरी, 2022 तक पूरे राज्य के लिए आपदा आपातकाल की घोषणा की।

होचुल ने एक कार्यकारी आदेश में कहा, न्यूयॉर्क राज्य अब अप्रैल 2020 से अनदेखी दरों पर कोरोना संचरण का अनुभव कर रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राज्य में गुरुवार को 3.45 प्रतिशत परीक्षण पॉजिटिविटीा दर और 28 नई संबंधित मौतों के साथ 6,295 नए मामले सामने आए।

कार्यकारी आदेश में कहा गया है कि नए कोरोना मामलों की अस्पताल में भर्ती की दर पिछले एक महीने से बढ़कर 300 प्रति दिन हो गई है।

होचुल ने कहा कि राज्य भर में अस्पताल की क्षमता सुनिश्चित करने के लिए एक समन्वित दृष्टिकोण अपनाना चाहिए।

उन्होंने राज्य की व्यापक आपातकालीन योजना और अधिकृत राज्य एजेंसियों को राज्य और स्थानीय संपत्ति की रक्षा करने और अन्य आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए स्थानीय सरकारों और व्यक्तियों को इस राज्य आपदा आपातकाल से निपटने, तैयारी करने, प्रतिक्रिया देने और सार्वजनिक स्वास्थ्य, कल्याण और सुरक्षा में सहायता करने का निर्देश दिया।

न्यूयॉर्क राज्य में दैनिक नए कोरोना मामले एक बार इस साल के मध्य में 500 से कम हो गए, जो अगस्त में 4,000 से ज्यादा हो गए थे।

न्यूयॉर्क राज्य ने सबसे पहले मार्च 2020 में कोरोना से राज्य आपदा आपातकाल घोषित किया और जून 2021 के अंत में आपातकाल की स्थिति को समाप्त कर दिया।

होचुल ने शुक्रवार को एक अलग बयान में कहा, हालांकि हमने अभी तक किसी भी ओमाइक्रोन मामले की पहचान नहीं की है, लेकिन हमें आश्चर्य नहीं है कि नए वेरिएंट उभर रहे हैं।

होचुल ने न्यू यॉर्कर्स को टीकाकरण प्राप्त करने और इसे रोकने के लिए एहतियाती उपाय करने का सुझाव दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.