logo-image

लॉकडाउन में सेक्स लाइफ को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानें सच

लॉकडाउन (lockdown) में लोग अब वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. कुछ लोगों का काम बंद है. ऐसे में लोगों का मानना है कि कपल्स के लिए यह वक्त बेहद ही खूबसूरत है.

Updated on: 12 Jun 2020, 09:33 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन (lockdown) में लोग अब वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. कुछ लोगों का काम बंद है. ऐसे में लोगों का मानना है कि कपल्स के लिए यह वक्त बेहद ही खूबसूरत है. वो पहले से ज्यादा बेड पर वक्त बिता रहे हैं. तो जो लोग ऐसा सोच रहे है उनका अंदाजा बिल्कुल गलत है.

द जर्नल ऑफ सेक्शुअल मेडिसिन की स्टडी में खुलासा हुआ है कि कोरोना महामारी में 10 में से 6 लोगों ने पार्टनर के साथ सेक्स से दूरी बनाई हुई है. ब्रिटेन के केवल 40 प्रतिशत लोगों ने सप्ताह में कम से कम एक बार सेक्स किया है. यूके की एंग्लिया रस्किन यूनिवर्सिटी के प्रोफसर डॉक्टर ली स्मिथ और मार्क टुली के नेतृत्व में यह स्टडी हुई.

इसे भी पढ़ें: Corona Virus : यूपी सीएम हेल्पलाइन दफ्तर सील, अब तक 18 कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव

सर्वे में शामिल लोगों में से 39.9 प्रतिशत लोगों ने पिछले कुछ दिनों में किसी ना किसी तरह की सेक्सुअल एक्टिविटी की थी. वहीं केवल 40 प्रतिशत लोगों ने सप्ताह में कम से कम एक बार सेक्स किया.

और पढ़ें: Covid-19 संकट के बीच PM नरेंद्र मोदी एक बार फिर करेंगे CMs से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

स्टडी में लेखकों का कहना है कि कोरोना संकट में लोग तनाव में हैं. वो इसकी वजह से शारीरिक संबंध नहीं बना पा रहे हैं.
स्टडी करने वाले डॉक्टर ने बताया कि जब हम यह रिसर्च कर रहे थे तो हमें उम्मीद थी कि लॉकडाउन की वजह से कपल्स के बीच शारीरिक संबंध ज्यादा बने होंगे. लेकिन जब स्टडी में बातें सामने आई तो बहुत ही कम मामले मिले.