logo-image

फिलीपींस में चीन की मदद से बने पुल पर यातायात शुरू

फिलीपींस में चीन की मदद से बने पुल पर यातायात शुरू

Updated on: 07 Apr 2022, 12:20 AM

बीजिंग:

चीन सरकार की मदद से बिनोंडो-इंट्रामुरोस ब्रिज पर यातायात शुरू होने का समारोह 5 अप्रैल को मनीला में आयोजित किया गया। फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने इसमें भाग लिया और चीन की सहायता के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस परियोजना से फिलीपींस को केंद्रीय बुनियादी संस्थापनों के स्तर को उन्नत करने में मदद मिलेगी।

दुतेर्ते ने कहा कि यह परियोजना मनीला क्षेत्र में यातायात को सुगम बनाने के लिए अनुकूल है, लोगों को इससे सुविधा मिलेगी और यह फिलीपींस की अर्थव्यवस्था को ठीक करने में मदद करेगी।

फिलीपींस स्थित चीनी राजदूत ह्वांग शी ने समारोह में भाषण देते हुए कहा कि पुल को यातायात के लिए खोलना बेल्ट एंड रोड पहल व फिलीपींस की बिल्ड, बिल्ड, बिल्ड योजना के बीच संबंधों में एक नई बड़ी प्रगति का प्रतीक है।

यह स्थानीय संपर्क को प्रभावी ढंग से बढ़ावा देगा और फिलीपींस की अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका को बेहतर करने में मदद देगा, साथ ही दोनों देशों की जनता के बीच विश्वास और दोस्ती को गहरा करने में भी सहायक होगा। आने वाले समय में और अधिक चीन-फिलीपींस सहयोग परियोजनाओं को लागू किया जाएगा, जिनसे बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिलेगा।

(वनिता)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.