logo-image

यूएन मानवाधिकार परिषद के 47वें सम्मेलन में चीन का प्रस्ताव पारित

यूएन मानवाधिकार परिषद के 47वें सम्मेलन में चीन का प्रस्ताव पारित

Updated on: 13 Jul 2021, 10:35 PM

बीजिंग:

सोमवार को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 47वें सम्मेलन में चीन द्वारा प्रस्तुत मानवाधिकार में विकास का योगदान नामक प्रस्ताव पारित हुआ।

इस प्रस्ताव में दोहराया गया कि सभी मानवाधिकार का उपभोग करने में विकास का भारी योगदान है। विकास का लक्ष्य सभी लोगों का कल्याण बढ़ाना है। विभिन्न देशों को बेहतर जीवन के प्रति जनता की आकांक्षा पूरी करनी चाहिए। प्रस्ताव में विभिन्न देशों से जन केंद्रित विकास पूरा करने की अपील की गयी।

यूएन जेनेवा स्थित चीनी राजदूत छन शू ने इस प्रस्ताव के मसौदे का परिचय देतेहुए कहा कि विकास सदा से मानव समाज का विषय रहा है, जो सभी सवालों के समाधान की कुंजी है। सिर्फ बेहतर विकास से मानवाधिकार की अच्छी सुरक्षा की जा सकेगी।

वेनेज्यूला, पाकिस्तान, क्यूबा, कामेरोंग आदि देशों के प्रतिनिधियों ने भाषण देकर चीन के इस अहम प्रस्ताव की प्रशंसा की और बल दिया कि विकास विभिन्न देशों खासकर विकासशील देशों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.