logo-image

सीपीपीसीसी का वार्षिक सम्मेलन शुरू

सीपीपीसीसी का वार्षिक सम्मेलन शुरू

Updated on: 04 Mar 2022, 10:05 PM

बीजिंग:

चीनी जन राजनीतिक सलाहकार सम्मेलन (सीपीपीसीसी) की 13वीं राष्ट्रीय समिति का पांचवां सम्मेलन 4 मार्च को दोपहर बाद पेइचिंग में उद्घाटित हुआ। शी चिनफिंग समेत चीनी नेता उपस्थित हुए। चीन में दो सत्र का समय आ गया है।

सीपीपीसीसी की राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष वांग यांग ने कहा कि वर्ष 2021 पार्टी और देश के इतिहास में काफी महत्वपूर्ण है। सीपीपीसीसी की राष्ट्रीय समिति और स्थाई समिति ने शी चिनफिंग की नए युग में चीनी विशेषता वाले समाजवाद की विचारधारा के निर्देश में विशेष सलाहकार संस्था के निर्माण को बढ़ावा दिया और पार्टी व देश के कार्य के विकास में नया योगदान दिया।

वांग यांग ने कहा कि वर्ष 2022 में चीन चौतरफा तरीके से आधुनिक समाजवादी देश का निर्माण करेगा और दूसरा शताब्दी लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रयास करेगा। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी 20वां कांग्रेस सम्मेलन का आयोजन भी करेगी। सीपीपीसीसी और अच्छे से कर्तव्य निभाएगी और योगदान करेगी।

सीपीपीसीसी चीन में राष्ट्रीय शासन व्यवस्था का महत्वपूर्ण भाग है। सीपीपीसीसी राजनीतिक परामर्श, लोकतांत्रिक पर्यवेक्षण और राजनीतिक भागीदारी के जरिए देश और क्षेत्र के सभी मामलों के फैसले में विशेष भूमिका निभाती है। चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा का वार्षिक सम्मेलन 5 मार्च को शुरू होगा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप , पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.