logo-image

चीन ने बोत्सवाना को चिकित्सा सामग्री दान की

चीन ने बोत्सवाना को चिकित्सा सामग्री दान की

Updated on: 29 Jan 2023, 09:35 PM

बीजिंग:

चीन द्वारा बोत्सवाना को व्यक्तिगत चिकित्सा सुरक्षा और प्रजनन स्वास्थ्य सामग्री दान करने का समारोह 27 जनवरी को बोत्सवाना के स्वास्थ्य मंत्रालय में आयोजित हुआ। वर्तमान दान चीन सरकार, संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष(यूएनएफपीए) और बोत्सवाना सरकार द्वारा दक्षिण-दक्षिण सहयोग के ढांचे के तहत की गई एक त्रिपक्षीय सहयोग परियोजना है। चिकित्सा सामग्री में आइसोलेशन सूट, सर्जिकल मास्क, चश्मे और प्रजनन स्वास्थ्य सामग्री शामिल है।

बोत्सवाना स्थित चीनी राजदूत वांग श्युफेंग ने दान समारोह में उम्मीद जताई कि ये सामग्री बोत्सवाना के चिकित्साकर्मियों और युवा महिलाओं की स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करने में मदद करेगी।

वांग श्युफेंग ने कहा कि अगस्त 2021 में, इस सहयोग परियोजना में दान की गई सामग्री का पहला बैच बोत्सवाना में सुचारु ढंग से पहुंचा। इस दान ने चीन सरकार की यूएनएफपीए और बोत्सवाना सरकार के साथ सहयोग को मजबूत करने की ईमानदार इच्छा प्रदर्शित की, जिससे बोत्सवाना में चिकित्साकर्मियों और युवा महिलाओं की स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए ठोस मदद मिली।

बोत्सवाना स्थित यूएनएफपीए के कार्यालय के प्रमुख ने कहा कि वे यूएनएफपीए के साथ सार्थक सहयोग के लिए चीन सरकार जैसे रणनीतिक साझेदारों को ईमानदारी से धन्यवाद देते हैं।

बोत्सवाना के स्वास्थ्य मंत्री एडविन डिकोलोट्टी ने कहा कि इस बैच की चिकित्सा सामग्री बोत्सवाना में चिकित्साकर्मियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की प्रभावी ढंग से रक्षा करेगी और बोत्सवाना को प्रजनन स्वास्थ्य के स्तर को बढ़ाने में बड़ी मदद प्रदान करेगी।

(साभार : चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.