logo-image

शिनच्यांग में नई ऊर्जा बिजली परियोजना से मौसम पूर्वानुमान ऑनलाइन

शिनच्यांग में नई ऊर्जा बिजली परियोजना से मौसम पूर्वानुमान ऑनलाइन

Updated on: 15 Feb 2022, 10:50 PM

बीजिंग:

हाल ही में नई ऊर्जा बिजली भविष्यवाणी प्रणाली की नई पीढ़ी के शुभारंभ के साथ, शिनच्यांग में नई ऊर्जा बिजली उत्पादन का मौसम पूर्वानुमान प्राप्त हुआ है। यह प्रणाली एआई समेत दस से अधिक एल्गोरिदम का उपयोग करती है, जो भविष्य में किसी भी समय नई ऊर्जा शक्ति की स्थिति को समझ सकती है, और नई ऊर्जा की खपत को और बढ़ावा दे सकती है।

अभी तक शिनच्यांग में 618 नए ऊर्जा स्टेशनों को नई पीढ़ी वाली नई ऊर्जा शक्ति भविष्यवाणी प्रणाली से जोड़ा गया है, जो शिनच्यांग के इलाके, पवन और सौर संसाधनों और बिजली उत्पादन विशेषताओं में अंतर के अनुसार हल्की हवा के मौसम और तेज हवा के मौसम के लिए विभिन्न भविष्यवाणी रणनीतियों को अपना सकते हैं।

गौरतलब है कि इस प्रणाली के माध्यम से पवन ऊर्जा की भविष्यवाणी की सटीकता दर 96 प्रतिशत तक पहुंच सकती है, जो शिनच्यांग में पवन ऊर्जा, सौर ऊर्जा आदि प्रचुर प्राकृतिक संसाधनों का विकास करने के लिये लाभदायक है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.