logo-image

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक व शीतकालीन पैरालंपिक का सारांश प्रशस्ति सम्मेलन आयोजित

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक व शीतकालीन पैरालंपिक का सारांश प्रशस्ति सम्मेलन आयोजित

Updated on: 08 Apr 2022, 06:15 PM

बीजिंग:

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक व शीतकालीन पैरालंपिक का सारांश प्रशस्ति सम्मेलन 8 अप्रैल की सुबह पेइचिंग के जन वृहद भवन में आयोजित हुआ। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने इसमें भाग लिया और महत्वपूर्ण भाषण भी दिया।

शी चिनफिंग ने कहा कि सात वर्षों की बड़ी कोशिशों के बाद पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन पैरालंपिक सफलतापूर्वक आयोजित हुए। चीनी जनता ने विभिन्न देशों की जनता के साथ कई मुश्किलों व चुनौतियों को दूर कर फिर एक बार ओलंपिक का एक शानदार इतिहास रचा। वास्तविकता से यह जाहिर हुआ है कि चीनी लोगों को ओलंपिक खेलों के विकास और दुनिया में लोगों की एकता व मित्रता में योगदान देने की इच्छा और ²ढ़ संकल्प होता है। साथ ही, चीनी लोगों को निरंतर रूप से नये व अधिक योगदान देने की क्षमता व उत्साह भी होता है।

शी चिनफिंग के अनुसार चीनी लोग हमेशा अपने वचन का पालन करते हैं, और वास्तविक कार्रवाई से काम करते हैं। पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन पैरालंपिक को सुचारु रूप से योजनानुसार आयोजित करना, यह चीनी जनता द्वारा अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामने दिया गया एक गंभीर वचन ही है। सात वर्षों में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के नेतृत्व में संबंधित विभागों, विभिन्न प्रांतों, स्वायत्त प्रदेशों और केंद्र शासित शहरों ने मिल-जुलकर काम किया, और सभी मुश्किलों को दूर करने के लिये बड़ी कोशिश की। न सिर्फ चीनी लोगों ने अपने वचन का पालन किया है, बल्कि पेइचिंग विश्व में ऐसा पहला शहर बन गया, जहां ग्रीष्मकालीन ओलंपिक और शीतकालीन ओलंपिक दोनों का आयोजन किया गया था।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.