News Nation Logo

CBI अधिकारियों के लिए नया ड्रेस कोड, जानिए अब क्या पहनेंगे और क्या नहीं 

सीबीआई को हाल ही में नए डायरेक्टर मिले हैं. इसके बाद अब सीबीआई अधिकारियों के लिए नया ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है. सीबीआई अधिकारी अब कैजुअल पहनकर दफ्तर नहीं आ सकेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Jun 2021, 09:45:22 AM
Central Bureau of Investigation

Central Bureau of Investigation (Photo Credit: ians)

highlights

  • आईपीएस अधिकारी सुबोध कुमार जायसवाल बने हैं सीबीआई के नए निदेशक
  • अब कैजुअल पहनकर नहीं आ सकेंगे दफ्तर, दाढ़ी भी बढ़ी नहीं होनी चाहिए
  • महिला और पुरुष अधिकारियों के लिए अलग अलग ड्रेस कोड लागू हुए 

नई दिल्ली :

सीबीआई को हाल ही में नए डायरेक्टर मिले हैं. इसके बाद अब सीबीआई अधिकारियों के लिए नया ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है. सीबीआई अधिकारी अब कैजुअल पहनकर दफ्तर नहीं आ सकेंगे. अधिकारियों की दाढ़ी भी बढ़ी हुई नहीं होनी चाहिए. इस संबंध में सीबीआई के उप निदेशक की ओर से एक आदेश जारी किया गया है. जिसमें ये बताया गया है कि पुरुष अधिकारी क्या पहनेंगे और महिला अधिकारी क्या पहनेंगी. सीबीआई की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अधिकारी ऑफिस में जींस,  टी  शर्ट, स्पोट्र्स जूते पहनकर नहीं आ सकेंगे. आफिस और ड्यूटी के दौरान उन्हें फॉर्मल ड्रेस में ही रहना होगा.

यह भी पढ़ें :  पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को दो ध्रुव मंजूर नहीं, ये काम करने के लिए तैयार!

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सीबीआई के पुरुष अधिकारी पेंट, कॉलर बाकी शर्ट और जूते पहनेंगे. वहीं उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई नहीं होनी चाहिए. वहीं महिलाओं के लिए कहा गया है कि वे सूट, साड़ी, शर्ट और ट्राउजर पहनकर ऑफिस आ सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ड्रेस कोड का आदेश सीबीआई के नए निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल की मंजूरी के बाद उप निदेशक प्रशासन अनूप टी मैथ्यू ने जारी किया है. बताया जाता है कि सीबीआई अधिकारी और कर्मचारी कुछ भी पहनकर ऑफिस आ जा रहे थे, इसके बाद ये फैसला लेना पड़ा है. केवल दिल्ली मुख्यालय में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में सीबीआई के जो भी ऑफिस हैं, ये आदेश सभी जगह के लिए जारी किया गया है. साथ ही ये भी कहा गया है कि इन निर्देशों का सख्ती से पालन तय करने के लिए भी कहा गया है. 

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस : यूपी के पूर्वांचल में मिला दक्षिण अफ्रीका वाला म्यूटेंट 

आपको बता दें कि आईपीएस अधिकारी सुबोध कुमार जायसवाल ने सीबीआई के नए निदेशक के रूप में कार्यभार संभाला है. देश की प्रमुख जांच एजेंसी के शीर्ष पद के लिए उनके नाम को मंजूरी मिलने के एक दिन बाद उन्होंने कार्यभार संभाला. प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा नए सीबीआई प्रमुख बनने के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के एक दिन बाद सुबोध कुमार जायसवाल को सीबीआई निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Jun 2021, 09:45:22 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CBI CBI Director