logo-image

मुस्लिम लीग को सेक्युलर बताने वाली कांग्रेस गीता प्रेस पर उठा रही सवाल- जितेंद्र सिंह

मुस्लिम लीग को सेक्युलर बताने वाली कांग्रेस गीता प्रेस पर उठा रही सवाल- जितेंद्र सिंह

Updated on: 19 Jun 2023, 04:00 PM

नई दिल्ली:

गीता प्रेस, गोरखपुर, को मोदी सरकार द्वारा गांधी शांति पुरस्कार देने को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश द्वारा की गई आलोचना पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि मुस्लिम लीग को सेक्युलर बताने वाली कांग्रेस भारत के घर-घर में पहुंचने वाली गीता प्रेस पर सवाल उठा रही है।

भाजपा मुख्यालय में इस बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि गीता प्रेस भारत की संस्कृति से जुड़ी है, हिंदू मान्यताओं के साथ जुड़ी है, अफोर्डेबल लिटरेचर का निर्माण करती है। भारत के हर घर में पहुंची हुई है। लेकिन, इसके ऊपर आरोप वो (कांग्रेस) लगा रहे हैं, जो कहते थे कि मुस्लिम लीग सेक्युलर थी।

सिंह ने कहा कि कांग्रेस यह भूल गई है कि मुस्लिम लीग ने ही टू नेशंस थ्योरी दी थी और पाकिस्तान बनने का क्रेडिट लिया था। उन्होंने कहा कि उस समय कई मुस्लिम बुद्धिजीवी भी देश के बंटवारे के खिलाफ थे। लेकिन, मुस्लिम लीग ने उनकी बात भी नहीं मानते हुए देश का बंटवारा कराया और आज उसी मुस्लिम लीग पर कांग्रेस को प्यार आ रहा है। मुस्लिम लीग को सेक्युलर और देश के घर-घर तक पहुंची गीता प्रेस को नॉन सेक्युलर बताया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय अवॉर्ड कैसे दिए जाते थे, ये सबको पता है। मोदी सरकार ने अवॉर्ड देने की प्रक्रिया को बदला है। मोदी सरकार ने पद्म अवॉर्ड को भी पीपल अवॉर्ड बनाने का काम किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.