logo-image

एनडीए का हिस्सा बन गए ओमप्रकाश राजभर और उनकी पार्टी

एनडीए का हिस्सा बन गए ओमप्रकाश राजभर और उनकी पार्टी

Updated on: 16 Jul 2023, 01:10 PM

नई दिल्ली:

ओम प्रकाश राजभर व उनकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने फिर से एनडीए में शामिल होने का निर्णय किया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, उत्तर प्रदेश का एक क्षेत्रीय राजनीतिक दल है। राजभर ने शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुलाकात की थी। रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने राजभर की पार्टी के एनडीए में शामिल होने की जानकारी दी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर कहा कि ओमप्रकाश राजभर से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में आने का निर्णय लिया। मैं उनका एनडीए परिवार में स्वागत करता हूं।

इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राजभर के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों व वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।

बीते काफी दिनों से यह अटकलें लगाई जा रही थी कि ओपी राजभर फिर से भाजपा के साथ जा सकते हैं। इन अटकलों के बीच राजभर ने शनिवार को दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की। केंद्रीय गृहमंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता के बीच यह मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली। इस मुलाकात में राजभर के पुत्र अरविंद राजभर भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के भाजपा नेताओं द्वारा इस प्रकार के संकेत दिए जाने लगे थे जिससे अनुमान लगाया जा रहा था कि राजभर एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं।

कुछ दिन पहले ही यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ओमप्रकाश राजभर के साथ गठबंधन के सवाल पर कहा था कि लोकतांत्रिक समाज में सभी दलों के नेता मिलकर बातचीत करते रहते हैं, जब गठबंधन की कोई बात होगी तो हम इस बारे में जरूर बताएंगे।

बताया जा रहा है कि शनिवार को दिल्ली में राजभर ने शाह के साथ पार्टी के कई मुद्दों पर भी चर्चा की। इनमें सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने, राजभर जाति को अनुसूचिचत जन जाति में शामिल करने समेत कई मुद्दे शामिल हैं।

गौरतलब है कि अभी पिछले दिनों ही भाजपा को महाराष्ट्र में भी अजित पवार के रूप में गठबंधन का एक नया साथी मिला है। अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी, भाजपा गठबंधन का हिस्सा बन चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.