logo-image

महाराष्ट्र बीजेपी ने संजय राउत के सीएम बदलने के खोखले-सपनों पर चुटकी ली

महाराष्ट्र बीजेपी ने संजय राउत के सीएम बदलने के खोखले-सपनों पर चुटकी ली

Updated on: 24 Apr 2023, 07:50 PM

मुंबई:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत के इस दावे पर चुटकी ली कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री बदलने की कथित साजिश दिल्ली में रची जा रही है।

बीजेपी प्रवक्ता राम कदम ने तंज कसते हुए कहा कि राउत साफ तौर पर बौखलाए हुए हैं और इस तरह की टिप्पणियों से मुंगेरीलाल के सपनों की तरह दिन में सपने देख रहे हैं। कदम ने कहा, अब उनके लिए बस एक तोता पालना और सड़क के किनारे लोगों के भाग्य की भविष्यवाणी करना बाकी रह गया है।

इससे पहले सोमवार को राउत ने कहा था कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भाजपा की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं और कथित तौर पर दिल्ली में उन्हें हटाने की कोशिशें चल रही हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने भी सोमवार को दावा किया कि शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के बीच दिल्ली में गुपचुप बैठकों के साथ राज्य में रोल-रिवर्सल होने की संभावना है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले, महाराष्ट्र की राजनीति अगले पखवाड़े (15 दिनों) में कुछ राजनीतिक भूकंप की उम्मीद की अफवाहों से त्रस्त है, शिंदे के भाग्य पर अटकलें, राज्य में सत्ता परिवर्तन, विपक्षी महा विकास अघाड़ी के प्रमुख नेताओं के पक्ष बदलने, आदि।

हालांकि, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, शिवसेना (यूबीटी) के विपक्ष के नेता अंबादास दानवे, राउत और अन्य जैसे सभी शीर्ष एमवीए नेताओं ने ऐसी सभी रिपोटरें को खारिज कर दिया है, और कहा है कि गठबंधन बरकरार है और ²ढ़ता से एकजुट है। फिर भी, पवार ने रविवार को यह दावा कर राजनीतिक गलियारों को भ्रमित कर दिया कि वह कैसे भविष्यवाणी कर सकते हैं कि एमवीए एक साथ भविष्य के चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने राउत को फर्जी ज्योतिषी बताया, जबकि फडणवीस ने कहा कि लोग अब राउत की रोजाना सुबह नशे में होने वाली बातों को गंभीरता से नहीं लेते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.