logo-image

दिवाली के बाद कांग्रेस के पर्यवेक्षक उत्तराखंड के अपने-अपने क्षेत्र में जाएंगे

दिवाली के बाद कांग्रेस के पर्यवेक्षक उत्तराखंड के अपने-अपने क्षेत्र में जाएंगे

Updated on: 29 Oct 2021, 01:45 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है। इसके तहत प्रभारी महासचिव देवेंद्र यादव की अध्यक्षता में गुरुवार को कांग्रेस पर्यवेक्षकों की बैठक हुई। बैठक में ये तय किया गया कि दिवाली के बाद सभी पर्यवेक्षक अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचेंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड में सत्ता में आने की तैयारी में जुटी है, उसी के मद्देनजर पार्टी ने चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं। गुरुवार को उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव की अध्यक्षता में कांग्रेस के वॉर रूम एक अहम बैठक बुलाई गई। बैठक में प्रदेश से जुड़े तमाम नेताओं ने हिस्सा लिया। खास बात ये रही कि बैठक में राजस्थान के 10 से अधिक विधायकों व नेताओं ने दिल्ली पहुंचकर भाग लिया।

जानकारी के मुताबिक, बैठक में चुनाव के मुद्दों और उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि सभी पर्यवेक्षक दिवाली के बाद उत्तराखंड के शहर-गांवों में जाएंगे। इस दौरान स्थानीय कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया जाएगा और आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव के मुद्दे भी तय किए जा रहे हैं। हर मुसीबत के समय भाजपा की सरकार नदारद दिखती है। फिर चाहे वह कोरोना हो या फिर बाढ़। इसके अलावा महंगाई को लेकर भी लोगों में जबरदस्त रोष है। उत्तराखंड में भाजपा के नेता उसका साथ भी छोड़कर कांग्रेस में आ रहे हैं। उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनना तय है।

इस बैठक में राजस्थान के राज्यमंत्री भजनलाल जाटव, विधायक प्रशांत बैरवा, कृष्णा पूनिया, वेदप्रकाश सोलंकी, दानिश अबरार, इंद्रा मीणा समेत कई अन्य ने पर्यवेक्षक के तौर पर भाग लिया।

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड में आई आपदा की समीक्षा के साथ चुनावी तैयारियों पर प्रदेश के नेताओं ने हाल ही में कांग्रेस प्रभारी महासचिवों की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को एक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें सरकार द्वारा उत्तराखंड में उठाए जा रहे कदमों का विश्लेषण किया गया है। विपक्ष की ओर से किन मुद्दों को उठाया जा रहा है, कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता आगे किस रणनीति पर काम करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.