logo-image

सराय काले खां बना जाम का अड्डा, आश्रम फ्लाईओवर खुलने से लोगों को मिली राहत

सराय काले खां बना जाम का अड्डा, आश्रम फ्लाईओवर खुलने से लोगों को मिली राहत

Updated on: 07 Mar 2023, 11:40 PM

नई दिल्ली:

आश्रम फ्लाईओवर के एक्सटेंशन के बाद नोएडा से एम्स तक तो रूट सिग्नल फ्री हो गया है। लेकिन सराय काले खां पर भारी जाम लगने लगा है। नए फ्लाईओवर पर चलने वाले वाहन, रिंग रोड पर भारी वाहन, बारहपुला एलिवेटेड रोड पर एम्स की ओर से आने वाला ट्रैफिक सभी आकर एक बिंदु पर मिलते हैं। जिसकी वजह से सराय काले खान पर जाम लग जाता है।

गौरतलब है कि आश्रम फ्लाईओवर के खुल जाने के बाद नोएडा और साउथ दिल्ली के बीच तो कनेक्टिविटी और बेहतर हुई है, लेकिन कई जगह का ट्रैफिक सराय काले खां पर आकर मिल जाने की वजह से सराय काले खां पर लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आश्रम से प्रतिदिन लगभग साढ़े तीन लाख वाहन गुजरते हैं। सोमवार को पीडब्ल्यूडी द्वारा सिर्फ एक्सटेंशन सड़क और सराय काले खां की तरफ जाने वाले कैरीवेज को खोला गया है। सराय काले खां और आश्रम के बीच रैंप का काम अभी बाकी है। सराय काले खां और आश्रम के बीच रैंप बनने में अभी लगभग एक महीने का समय और लग सकता है।

दिल्ली मेरठ आरआरटीएस और एक समानांतर फ्लाईओवर के निर्माण के कारण पहले से ही सराय काले खां को बस टर्मिनल में अंदर जाने वाली और बाहर निकलने वाली बसों से ट्रैफिक चिकन नेक मतलब संकरा रास्ता बना दिया गया है। इस पैदल संकरे रास्ते पर पैदल यात्री ,निर्माण श्रमिक, के आने जाने से ट्रैफिक धीमा हो जाता है। इससे भी बहुत जाम की समस्या उत्पन्न होती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.