logo-image

कैप्टन मोदी के नेतृत्व में जल्दी शुरू होती है नेट प्रैक्टिस, देर तक चलती है : जयशंकर

कैप्टन मोदी के नेतृत्व में जल्दी शुरू होती है नेट प्रैक्टिस, देर तक चलती है : जयशंकर

Updated on: 04 Mar 2023, 01:35 AM

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन की मौजूदगी में नेतृत्व पर अपनी टिप्पणियों को क्रिकेट के साथ जोड़ने की कोशिश की।

जयशंकर ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के कामकाज के बारे में बताते हुए कहा, कप्तान मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए) के तहत नेट अभ्यास सुबह 6 बजे शुरू होता है जो देर रात तक चलता है..और मौका मिलने पर वह विकेटों की उम्मीद करता है।

उन्होंने रायसीना डायलॉग को टर्बुलेंस, टेम्परामेंट, एंड टेमेरिटी: लीडरशिप इन द एज ऑफ अनसर्टेन्टी शीर्षक से एक पैनल चर्चा के दौरान यह बात कही। वास्तव में, यह महज संयोग नहीं था कि ब्लेयर और पीटरसन दोनों एक ऐसे देश से हैं जो जेंटलमैन गेम का जन्मस्थान है।

भारत के यूके से बड़ी अर्थव्यवस्था होने के बारे में पूछे जाने पर जयशंकर ने लोकप्रिय फिल्म आरआरआर का जिक्र किया। उन्होंने कहा: पिछले साल भारत में सबसे लोकप्रिय फिल्म आरआरआर थी। इसका संबंध ब्रिटिश काल से है। तथ्य यह है कि जब आपका इतना जटिल इतिहास होगा, तो इसका एक नकारात्मक पहलू होगा, संदेह होगा, अनसुलझी समस्याएं होंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.