logo-image
लोकसभा चुनाव

सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में अधिक बल तैनात: दिल्ली पुलिस आयुक्त

सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में अधिक बल तैनात: दिल्ली पुलिस आयुक्त

Updated on: 18 Mar 2022, 04:25 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में होली के त्योहार और शब-ए-बरात के अवसर पर सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

आयुक्त ने मीडिया से बात करते हुए कहा, हमने राजधानी में दिन में और रात में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। मिश्रित आबादी वाले संवेदनशील क्षेत्रों में सीएपीएफ कंपनियों सहित अधिक बल तैनात किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने शुभ दिन पर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए ऐसी व्यवस्था की है और शब-ए-बारातऔर होली दोनों अवसरों पर राजधानी के निवासियों की कामना की।

आयुक्त ने कहा कि पुलिस बल किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है, ताकि यह आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके, साथ ही यह भी घोषणा की कि वे अमन समिति की बैठकें कर रहे हैं।

अमन समिति की स्थापना 1980 के दशक में की गई थी, ताकि राष्ट्रीय राजधानी में सभी धार्मिक समारोह एक समुदाय की भावनाओं को आहत किए बिना हो सकें।

समिति हर त्योहार से पहले कार्रवाई करती है।

इसमें पुलिस अधिकारी, राजनीतिक दलों के सदस्य और विभिन्न समुदायों के प्रमुख निवासी शामिल हैं।

इस बीच, एक अधिकारी ने पहले आईएएनएस को बताया कि पुलिस बल हाई अलर्ट पर है।

अधिकारी ने कहा कि उन्होंने चल रहे समारोहों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं।

लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पुलिस कर्मियों को सड़कों और सड़कों पर तैनात किया गया है, ताकि क्षेत्र के प्रभुत्व के लिए चौकियों पर गश्त और चेकिंग तेज की जा सके।

शुक्रवार की सुबह त्योहार की आड़ में अक्सर बदमाशों द्वारा की जाने वाली किसी भी तरह की गुंडागर्दी को रोकने के लिए विभिन्न संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में पुलिसकर्मी देखे जा सकते हैं।

अधिकारी ने कहा, महिलाओं की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

इस बीच, दिल्ली यातायात पुलिस ने पहले कहा था कि उसने गुंडों और शराब पीकर गाड़ी चलाने पर नजर रखने के लिए त्योहार के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.