logo-image

दिल्ली में भारी बारिश, जगह-जगह यातायात सुस्‍त, सड़कें जाम

दिल्ली में भारी बारिश, जगह-जगह यातायात सुस्‍त, सड़कें जाम

Updated on: 15 Jul 2023, 09:30 PM

नई दिल्ली:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को भारी बारिश हुई और पारा 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसमी औसत से थोड़ा कम है। मूसलाधार बारिश अपने साथ कई चुनौतियां लेकर आईं। पूरे शहर में जलभराव हो गया और सड़कें जाम होने से यातायात की चाल सुस्‍त रही।

इस बीच, शनिवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जिससे लगातार गर्मी से कुछ राहत मिली।

आईएमडी के अधिकारियों ने कहा कि सापेक्षिक आर्द्रता 64 प्रतिशत से 92 प्रतिशत के बीच रही।

मौसम कार्यालय ने रविवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है।

अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

आईएमडी ने शाम लगभग 7.30 बजे एक ट्वीट में कहा, “दिल्ली के कुछ स्थानों (लोधी रोड, नेहरू स्टेडियम, वसंत विहार, आरके पुरम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, वसंत कुंज), हौज़खास, मालवीय नगर, कालकाजी, महरौली, तुगलकाबाद), एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा) अगले दो घंटों के दौरान के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।“

बारिश से यमुना के जल स्तर में वृद्धि हो सकती है, जो कई दिनों से खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर बह रही है।

लगातार बारिश एक गंभीर चिंता का विषय है, क्योंकि इससे यमुना नदी के जल स्तर में वृद्धि हो सकती है, जो पहले ही 205.33 मीटर के महत्वपूर्ण निशान को पार कर चुका है और पिछले कई दिनों से ऊंचा बना हुआ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.