logo-image

दिल्ली दरबार में आज फिर पंजाब कांग्रेस पर पंचायत, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिलेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए. मंगलवार को वे राजधानी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, नवजोत सिंह सिद्धू को राहुल गांधी की ओर से दिल्ली तलब किया गया है.

Updated on: 29 Jun 2021, 06:40 AM

highlights

  • राहुल-प्रियंका से मुलाकात कर सकते हैं सिद्धू
  • कांग्रेस में सिद्धू-अमरिंदर के बीच विवाद जारी
  • दिल्ली के लिए रवाना हुए नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच में पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है. दोनों ही नेता एक दूसरे के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. इन दोनों के बीच टकराव को लेकर कई बार हाईकमान मंथन कर चुका है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है. कांग्रेस आलाकमान ने एक बार फिर दोनों के बीच जारी टकराव को दूर करने का प्रयास किया है. नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली पहुंचे हैं. सूत्रों के मुताबिक उन्हें राहुल गांधी ने तलब किया है. मंगलवार को सिद्धू राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात कर सकते हैं.  

यह भी पढ़ेंः ट्विटर ने हटाया भारत का गलत नक्शा, J&K-लद्दाख को दिखाया था अलग देश

पंजाब कांग्रेस में पिछले कुछ समय से राजनीतिक संकट जारी है. पिछले दिनों इसी तकरार को कम करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को दिल्ली बुलाया गया था. वहां उनकी इस मामले को लेकर बनाई गई तीन सदस्यीय पैनल के सामने पेशी हुई थी. कैप्टन ने समिति के सामने सिद्धू को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी. सूत्रों का कहना है कि पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की कमान कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाथों में दे दी गई है. वहीं इसी कड़ी में राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों में राज्य के कई नेताओं के साथ मुलाकात कर चुके हैं. इन नेताओं में विजेंद्र सिंगला, राणा गुरजीत सिंह, राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह ढिल्लों और विधायक लखवीर सिंह शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः सीरो सर्वे में दावा, मुंबई के 50% से अधिक बच्चों में कोरोना की एंटीबॉडी 

कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेता एक-दूसरे पर वार करते आए हैं. पिछले दिनों सिद्धू के कुछ बयान सामने आए थे, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कर्ज माफी के लिए कुछ भी नहीं करने का आरोप लगाया था. मालूम हो कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पंजाब उन चंद राज्यों में से एक है, जहां पर कांग्रेस की सरकार है. विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में सिद्धू और कैप्टन के बीच में पोस्टर वॉर भी छिड़ गया है. दोनों के समर्थक पोस्टर लगा रहे हैं और दावेदारी जता रहे हैं.