News Nation Logo

नवजोत सिंह सिद्धू ने की AAP की तारीफ, क्या पंजाब में बनेंगे नए सियासी समीकरण?

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मेरे विजन और पंजाब के लिए काम को आम आदमी पार्टी ने हमेशा पहचाना है. फिर चाहे वह 2017 से पहले की बात हो, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार हो या बिजली संकट का सामना.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 13 Jul 2021, 02:21:21 PM
Navjot Singh Sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पंजाब में आम आदमी पार्टी के पास नहीं है बड़ा चेहरा
  • सिद्धू की कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ जारी है तकरार
  • पहले भी लगी हैं सिद्धू के आप में जाने की अटकलें

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में जारी अंतर्कलह के बीच नवजोत सिद्धू ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी की शान में खूब कसीदे पढ़े. सिद्धू ने कहा कि मेरे विजन और पंजाब के लिए काम को आम आदमी पार्टी ने हमेशा पहचाना है. फिर चाहे वह 2017 से पहले की बात हो, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार हो या बिजली संकट का सामना. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि आज जब मैं पंजाब मॉडल पेश कर रहा हूं तो यह स्पष्ट है कि वे जानते हैं कि वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है. पंजाब में सिद्धू की मुख्यमंत्री अमरिंदर के साथ लंबे समय से तकरार जारी है. 

यह भी पढ़ेंः हिल स्टेशनों पर उमड़ती भीड़ को लेकर PM मोदी चिंतित, देश को किया आगाह

अमरिंदर और सिद्धू में वर्चस्व की जंग
पिछले कई महीनों से पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच आपसी खींचतान चल रही है. सिद्धू चाहते हैं कि उन्हें पंजाब कांग्रेस में कोई अहम पद मिले. बात प्रदेश अध्यक्ष पद पर जा टिकी है. जबकि अमरिंदर सिंह सिद्धू को न तो कैबिनेट में शामिल करना चाहते हैं और न ही पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बनने देना चाहते हैं. दोनों के बीच का मामला हाईकमान तक पहुंचा. राहुल और प्रियंका गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक ने दोनों को मनाने की कोशिश की लेकिन कोई भी झुकने को तैयार नहीं है. 

यह भी पढे़ंः राजभर को झटका, केजरीवाल से मुलाकात पर संजय सिंह बोले- गठबंधन की खबर झूठी

आम आदमी पार्टी को बड़े चेहरे की तलाश
पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़े चहरे की तलाश है. पंजाब में आप के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं जिसे मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर पेश किया जा सके. ऐसे में अगर नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस से आम आदमी पार्टी में जाते हैं तो चेहरे की तलाश खत्म हो जाएगी. वहीं सिद्धू को भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में वो सब मिल जाएगा जिसके लिए उसकी कांग्रेस आलाकमान से तकरार चल रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Jul 2021, 02:04:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.