logo-image

प्रदेश अध्यक्ष बनते ही सिद्धू का निशाना- सड़कों पर बैठा है किसान, हल निकालना जरूरी

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का जारी संकट कुछ हदतक कम होता दिख रहा है. शुक्रवार सुबह कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का पद संभाल लिया. इस दौरान कैप्टन अमरिंदर भी मौजूद रहे..

Updated on: 23 Jul 2021, 01:06 PM

चंडीगढ़:

पंजाब में अब कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में आ गई है. अध्यक्ष पद की कमान संभालते ही सिद्धू ने केंद्र पर जमकर निशाना साधा. सिद्धू ने कहा कि देश का किसान दिल्ली की सड़कों पर धरना दे रहा है, सबसे बड़ा मसला यही है. सिद्धू ने कहा कि क्यों चोरों की चोरी पकड़ी ना जाए और क्यों महंगी बिजली खरीदी जाए. इस दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी उनके साथ मौजूद दिखे और तमाम कार्यकर्ताओं के बीच दोनों ने मंच साझा किया.. ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच में जो तल्खी थी वह अब कुछ कम होगी. सिद्धू की ओर से कैप्टन अमरिंदर को न्योता दिया गया तो कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को सभी विधायकों, सांसदों और अन्य नेताओं को चाय पर बुलाया. इसमें सिद्धू भी शामिल हुए. पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान सौंपेंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के विधायकों, सांसदों को चाय पर बुलाया है. 

यह भी पढ़ेंः J&K: सुरक्षाबलों को कामयाबी, एनकाउंटर में फयाज वार समेत दो आतंकी ढेर

कैसे राजी हुए अमरिंदर? 
सिद्धू को पंजाब की कमान मिलने के बाद से कैप्टन अमरिंदर लगातार इसका विरोध कर रहे थे. कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सलाहकार ने दो दिन पहले ट्वीट किया कि कैप्टन अमरिन्दर तब तक सिद्धू से नहीं मिलेंगे जब तक कि सिद्धू उनसे सार्वजनिक माफी नहीं मांगते वो आखिर नवजोत सिद्धू के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने को राज़ी कैसे हो गए? सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैप्टन अमरिन्दर को खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने फोन किया और उनसे इस बाबत बात की. सूत्रों के मुताबिक़ प्रियंका गांधी ने कैप्टन अमरिन्दर से कहा कि उन्हें सिद्धू के पदभार ग्रहण में जाना चाहिये क्योंकि वो मुख्यमंत्री हैं और उनका ना जाना बहुत गलत संदेश भेजेगा. यही नहीं सूत्रों के मुताबिक़ प्रियंका गांधी ने कैप्टन अमरिन्दर को बताया कि खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस मौके पर अपना संदेश भेज रहीं हैं.

सोनिया का बधाई पत्र लेकर पहुंचेंगे हरीश रावत
नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रियंका गांधी वाड्रा के पहुंचने की उम्मीद कम ही है. समारोह में दिल्ली से पंजाब प्रभारी के प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के पहुंचने की सूचना है. वह पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का बधाई पत्र लेकर पहुंचेंगे.