News Nation Logo

J&K: सुरक्षाबलों को कामयाबी, एनकाउंटर में फयाज वार समेत दो आतंकी ढेर

Jammu Kashmir Sopore Encounter: 'आतंकवादी संगठन LeT के दो आतंकियों को सोपोर मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया गया है. इनमें से एक फयाज वार आम नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमले का जिम्मेदार था. वह उत्तर कश्मीर में हिंसा का आखिरी अपराधी था.'

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Jul 2021, 08:32:16 AM
Encounter

एनकाउंटर में फयाज वार समेत दो आतंकी ढेर (Photo Credit: ANI)

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में बारामुला जिले (Baramulla District) के सोपोर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. इनमें से एक आतंकी की पहचान फयाज वार के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि वह उत्तर कश्मीर में हिंसा का अपराधी था. इस दौरान पुलिस को हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं. फिलहाल, आतंकवादियों की तलाश के लिए पुलिस का अभियान जारी है. पुलिस ने जानकारी दी थी कि सोपोर के वारपोरा गांव में एक शीर्ष आतंकी कमांडर और उसका साथी एक घर में फंसे हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को आतंकियों के एक घर में छिपे होने की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई शुरू की थी. रास्तों को बंद कर दहशतगर्दों से सरेंडर करने की अपील की गई, लेकिन छिपे आतंकियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ हुई. द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, सावधानी के तौर पर मोबइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं.

कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया, 'आतंकवादी संगठन LeT के दो आतंकियों को सोपोर मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया गया है. इनमें से एक फयाज वार आम नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमले में शामिल था. वह उत्तर कश्मीर में हिंसा का अपराधी था.' पुलिस ने जानकारी दी थी कि सोपोर के वारपोरा गांव में एक शीर्ष आतंकी कमांडर और उसका साथी एक घर में फंसे हुए हैं.
 

First Published : 23 Jul 2021, 08:23:43 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.