logo-image

हिजबुल नार्को आतंकी मामले में एनआईए ने ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया

हिजबुल नार्को आतंकी मामले में एनआईए ने ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया

Updated on: 06 Jul 2021, 10:36 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को कहा कि उसने हिजबुल मुजाहिदीन नार्को-टेरर मामले में मादक पदार्थ तस्कर गुरजंत सिंह को गिरफ्तार किया है।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने सोमवार को अमृतसर निवासी गुरजंत सिंह उर्फ आशीष गट्टू को गिरफ्तार किया है।

अधिकारी ने कहा कि उसे एनआईए अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे एजेंसी की चार दिन की हिरासत में भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि गुरजंत सिंह मादक पदार्थ का तस्कर है और मामले में आरोपित कई आरोपियों का करीबी सहयोगी रहा है।

अधिकारी ने कहा, वह अन्य आरोपी व्यक्तियों बिक्रमजीत सिंह और सरवन सिंह से अवैध रूप से तस्करी की गई हेरोइन खरीदता था और इसे स्थानीय स्तर पर बेचता था।

उन्होंने कहा कि ऐसी हेरोइन की बिक्री से एकत्र की गई राशि हवाला के जरिए कश्मीर और पाकिस्तान भेजी जाती थी।

मूल रूप से पिछले साल 25 अप्रैल को अमृतसर के सदर पुलिस स्टेशन में हिलाल अहमद शेरगोजरी की गिरफ्तारी और एक ट्रक की जब्ती और उसके कब्जे से 29 लाख रुपये की वसूली के संबंध में मामला दर्ज किया गया था।

शेरगोजरी एक ओवरग्राउंड वर्कर था और कश्मीर में हिजबुल के तत्कालीन कमांडर रियाज अहमद नाइकू का करीबी सहयोगी था और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए नशीले पदार्थों की बिक्री से प्राप्त धन इकट्ठा करने के लिए अमृतसर आया था।

एनआईए ने पिछले साल 8 मई को जांच अपने हाथ में ली थी। इससे पहले एनआईए ने मामले में 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.