logo-image

CRPF कैंप 2017 हमला: NIA की बड़ी कार्रवाई, साजिश में लिप्त जैश आतंकी गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को जैश आतंकी को गिरफ्तार किया. यह आतंकी पुलवामा जिले में सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले में शामिल था.

Updated on: 04 Feb 2019, 07:23 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को जैश आतंकी को गिरफ्तार किया. यह आतंकी पुलवामा जिले में सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले में शामिल था. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, आरोपी फ़ैयाज़ अहमद मागरे जम्मू-कश्मीर के पुलवामा गांव का रहने वाला है. गिरफ्तार आतंकी को जम्मू में NIA की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा. एजेंसी ने आगे की जांच के लिए फैयाज की कस्टडी की मांग की है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी.

NIA ने जांच के दौरान तीन आतंकियों की पहचान फरदीन अहमद , मंज़ूर बाबा और पाकिस्तानी आतंकी  अब्दुल शकूर के रूप में हुई है. इन तीनो आतंकियों को सुरक्षबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था. सीआरपीएफ कैंप हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे जबकि तीन  गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

31 दिसंबर 2017 को लेथेपोरा स्थित सीआरपीएफ के 185 बटालियन ट्रेनिंग कैंप सेंटर में जैश के आतंकियों ने हमला किया था. आतंकवादियों से निपटने के लिए राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस सहित सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया.