News Nation Logo

ट्विटर पर सबसे प्रभावशाली लोगों में नरेंद्र मोदी दूसरे नंबर पर, जानिए पहले पर कौन

ब्रैंडवॉच कंज्यूमर रिसर्च (brandwatch consumer research) ने ट्विटर पर सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी की है. हाल ही में अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में नरेंद्र मोदी, दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 10 Nov 2021, 05:00:58 PM
Modi67676

politics (Photo Credit: social media)

highlights

  • ब्रैंडवॉच कंज्यूमर रिसर्च जारी की पूरी दुनिया की लिस्ट
  • दुनिया के टॉप 50 में सचिन तेंदुलकर भी हैं शामिल
  • हाल ही में दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता भी चुने गए मोदी

नई दिल्ली :

हाल ही दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में नंबर एक पर पहुंचे नरेंद्र मोदी ट्विटर पर भी काफी प्रभावशाली हैं. हाल ही में ब्रैंडवॉच कंज्यूमर रिसर्च (brandwatch consumer research) के मुताबिक ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में नरेंद्र मोदी दूसरे स्थान पर रहे. पहले स्थान पर कौन रहा ये भी आपको बताएंगे लेकिन उससे पहले ये जान लीजिए कि इस लिस्ट में और कौन-कौन सी बड़ी हस्तियां शामिल हैं. ट्विटर पर सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में तीसरे नंबर पर सिंगर केटी पेरी हैं. वहीं, चौथे नंबर पर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. 

इसे भी पढ़ेंः india vs pakistan: फिर से होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच, अब जीतकर दिखाएंगे

फुटबॉलर क्रिस्टिनो रोनाल्डो छठवें नंबर पर है. सातवें नंबर पर संगीतकार एरेना ग्रांडे हैं. लेडी गागा इस स्थान में आठवें नंबर पर हैं. टेलीविजन होस्ट एलेन 9वें नंबर पर हैं. ब्रैंडवॉच कंज्यूमर रिसर्च ने जो लिस्ट जारी की है उसमें भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर 35वें स्थान पर हैं. टॉप 50 में नरेंद्र मोदी और सचिन तेंदुलकर के रूप में दो भारतीय हैं. 

अब सवाल उठता है कि आखिर इस लिस्ट में पहले नंबर पर कौन है तो आपको बता दें कि इस लिस्ट में अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट हैं. कमाल की बात ये है कि इस लिस्ट में टॉप 10 में सिर्फ दो राजनेता हैं नरेंद्र मोदी और बराक ओबामा. बराक ओबामा अब सक्रिय राजनीति में नहीं हैं, ऐसे में वर्तमान नेताओं में सिर्फ नरेंद्र मोदी ही हैं, जो ट्विटर पर सबसे प्रभावशाली नेताओं में शामिल हैं. यहां ये भी बता दें कि हाल ही में अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में नरेंद्र मोदी, दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए थे.

First Published : 10 Nov 2021, 05:00:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.