News Nation Logo
Banner

नरेंद्र मोदी ने जब आतंकवाद और नक्सलवाद पर प्रधानमंत्री से पूछे ये 5 सवाल

हरियाणा कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर विकास बंसल (Congress Leader Vikas Bansal) ने पीएम मोदी का एक काफी पुराना वीडियो ट्वीट किया है. ये वीडियो उस समय का है जब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) प्रधानमंत्री नहीं, बल्कि गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 06 Apr 2021, 02:20:04 PM
Narendra Modi

Narendra Modi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हुए
  • नक्सली हमले के बाद राजनीति जारी
  • पीएम मोदी का पुराना वीडियो वायरल

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले (Naxal Attack) के बाद अब राजनीति शुरू हो गई है. इस हमले में 22 जवान शहीद हुए थे. इस हमले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने अपने सारे राजनीतिक कार्यक्रमों को रद्द करके एक हाई लेवल मीटिंग की है. केंद्र सरकार की ओर से इस घटना के बाद भरोसा दिया गया है कि अब नक्सलियों (Naxalite) पर ठोस कार्रवाई की जाएगी. वहीं विपक्ष इस मामले में मोदी सरकार (Modi Government) को घेरने में लगा है. कांग्रेस (Congress) ने इस मामले में केंद्र सरकार को दोषी ठहराया है. कांग्रेस पार्टी के अनुसार केंद्र की लापरवाही के कारण ही 22 जवान शहीद हो गए.

इस बीच हरियाणा कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर विकास बंसल (Congress Leader Vikas Bansal) ने पीएम मोदी का एक काफी पुराना वीडियो ट्वीट किया है. ये वीडियो उस समय का है जब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) प्रधानमंत्री नहीं, बल्कि गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे. वीडियो में नरेंद्र मोदी तत्कालीन केंद्र सरकार (Manmohan Singh Government) से नक्सली समस्या (Naxalite Problems) पर 5 सवाल पूछ रहे हैं. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. 

ये भी पढ़ें- एयरपोर्ट और सार्वजनिक स्थानों पर आतंकी हमले की धमकी, खुफियां एजेंसियां अलर्ट

ये थे नरेंद्र मोदी के पांच सवाल

सवाल नं. 1- मुझे जवाब दिजीए ये जो आतंकवादी है, ये नक्सलवादी है, उनके पास शस्त्र और गोलाबारूद कहां से आता है. वो तो विदेश की धरती से आता है और सीमाएं संपूर्ण रूप से आपके कब्जे में हैं. सीमा सुरक्षाबल आपके कब्जे में है.

सवाल नं. 2- आतंकवादियों के पास धन आता है. हवाले से आता है. पूरा मनी ट्रांजक्शन का काम भारत सरकार के कब्जे में है. आरबीआई के अंडर में है. बैंकों के माध्यम से होता है. क्या प्रधानमंत्री आप इतनी निगरानी नहीं रख सकते हैं कि ये जो धन विदेश से आकर आतंकवादियों के पास जाता है. आपके हाथ में है, आप उसको क्यों नहीं रोकते हैं. 

सवाल नं. 3- विदेशों से घुसपैठिए आते हैं. घुसपैठिये आतंकवादी के रूप में आते हैं. आतंकवादी घटनाएं करते हैं भाग जाते हैं, प्रधानमंत्री जी आप मुझे बताइए सीमाएं आपके हाथ में हैं. कोस्टल सिक्योरिटी आपके हाथ में हैं. बीएसएफ, सेना सब आपके हाथ में है. नेवी आपके हाथ में है. ये विदेश से घुसपैठिये कैसे देश में घुस जाते हैं. 

सवाल नं. 4- सारा कम्युनिकेशन भारत सरकार के अंडर में है. कोई भी यदि टेलीफोन पर बात करता है, ईमेल भेजता है. कोई भी यदि कॉन्टैक्ट करता है भारत सरकार उसको इंट्रेप्ट कर सकती है. इंट्रेप्ट करके जानकारियां पा सकती है कि आतंकवादी गतिविधि के अंदर कौन सा कम्युनिकेशन चल रहा है. और आप उसे रोक सकते हो. मैं पूछना चाहता हूं प्रधानमंत्री जी से इस विषय में आपने क्या किया है. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बढ़ते कोरोना के बाद लगाया गया नाइट कर्फ्यू, जानें नियम और कानून

सवाल नं. 5- विदेशों में जो आतंकवादी भाग चुके हैं. जो लोग विदेश में बैठ करके हिंदुस्तान में आतंकवादी घटनाएं कर रहे हैं. उनको प्रत्यारोपण द्वारा हिंदुस्तान में लाने का हमें अधिकार होता है. आपके विदेश नीति में वो क्या ताकत है? एक बार इन पांचों चीजों पर करके दिखाइए. आतंकवाद जड़ से उखड़ जाएगा. राज्यों के अधिकार हथिया करके राजनीति करने के खेल छोड़ दीजिए.

ये वीडियो साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान का लग रहा है. वीडियो में नरेंद्र मोदी तत्कालीन प्रधानमंत्री यानी मनमोहन सिंह से ये सवाल पूछ रहे थे. अब आज यही सवाल उनपर लागू होते हैं. क्योंकि वर्तमान समय में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं, और उन्हें केंद्र की सत्ता संभाले हुए 6 साल से ज्यादा वक्त बीत चुका है. यदि आज भी आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या मौजूद है, तो नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से इन सवालों को प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Apr 2021, 02:20:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×