logo-image
लोकसभा चुनाव

प्रधानमंत्री सिकंदराबाद से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे

प्रधानमंत्री सिकंदराबाद से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे

Updated on: 13 Jan 2023, 10:30 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिकंदराबाद को विशाखापत्तनम से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

यह भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की जाने वाली आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस होगी और लगभग 700 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली दो तेलुगु भाषी राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली पहली होगी। आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा स्टेशनों पर और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर इसका ठहराव होगा।

वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया ट्रेन सेट अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है और रेल उपयोगकर्ताओं को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगा। तेलंगाना में इस ट्रेन की शुरूआत महत्वपूर्ण है क्योंकि राज्य में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं और भाजपा खुद को सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के लिए राजनीतिक विकल्प के रूप में स्थापित करने की इच्छुक है, जो 2014 में राज्य की स्थापना के बाद से वहां सत्ता में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.