News Nation Logo
Banner

'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दी ये बड़ी जानकारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (Raveesh kumar) ने पत्रकारों से बताया कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति द्वारा आयोजित किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Feb 2020, 12:40:55 PM
रवीश कुमार

रवीश कुमार (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के भारत आगमन को लेकर तैयारियां पूरे जोरशोर से की जा रही है. ट्रंप 24 फरवरी की दोपहर अहमदाबाद पहुंचेंगे. नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (Raveesh kumar) ने पत्रकारों से बताया कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति द्वारा आयोजित किया जा रहा है. वे ही फैसला ले रहे हैं कि किसे न्योता दिया जाए.

गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया, 'ट्रंप दोपहर में अहमदाबाद पहुंचेंगे. वहां से वे 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के लिए मोटेरा स्टेडियम जाएंगे. एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच हमें उम्मीद है कि बड़ी संख्या में लोग मौजूद होंगे.'

इसे भी पढ़ें:ट्रंप के दीदार-ए-ताजमहल में आड़े आईं दो बड़ी अड़चनें, योगी सरकार की त्योरियां चढ़ीं

8 महीने में पीएम मोदी पांचवी बार मिलेंगे ट्रंप से

उन्होंने आगे बताया कि यह अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत की पहली यात्रा होगी. पिछले आठ महीनों में पीएम मोदी और ट्रंप पांचवीं बार मिलेंगे.

ट्रंप के यात्रा कार्यक्रम पर रवीश कुमार ने आगे बताया, 'दिल्ली में दोनों नेता राजघाट जाएंगे. हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी.'

सौदे को लेकर नहीं होगी जल्दीबाजी 

अमेरिका के साथ ट्रेड डील पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम एक समझ तक पहुंचने की उम्मीद करते हैं. हम एक सौदे में जल्दी नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि इसमें शामिल मुद्दे जटिल हैं. 

जानकारी की मानें तो नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. इसमें कई बॉलीवुड की हस्तियां भी शामिल होंगी.

एक लाख से ज्यादा लोग 'नमस्ते ट्रंप' में करेंगे शिरकत 

बताया जा रहा है कि मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप और मोदी के ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के लिए एक लाख से ज्यादा लोगों को बुलाया गया है. इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से अमेरिकी मेहमानों के लिए लंच का आयोजन किया जाएगा.

और पढ़ें:मेलानिया ट्रंप भारत यात्रा के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूल में लेंगी 'Happiness Class'

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत में लगभग 48 घंटे का कार्यक्रम है. इस दौरान वे अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली का भ्रमण करेंगे. ट्रंप और मेलानिया तकरीब 150 मिनट अहमदाबाद में रुकेंगे. लंच करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति का काफिला 3:30 बजे आगरा के लिए रवाना हो जाएगा.

First Published : 20 Feb 2020, 05:18:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो