logo-image

मुंबई: घाटकोपर की एक इमारत में लगी आग, एक की मौत और दो जख्मी

मुंबई के घाटकोपर क्षेत्र में शनिवार को आग लगने की घटना सामने आई. इसमें एक शख्स की मौत और दो लोग घायल हो गए. इन्हें इलाज के लिए राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated on: 17 Dec 2022, 05:04 PM

नई दिल्ली:

मुंबई के घाटकोपर क्षेत्र में शनिवार को आग लगने की घटना सामने आई. इसमें एक शख्स की मौत और दो लोग घायल हो गए. इन्हें इलाज के लिए राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस दौरान सांस लेने में दिक्कत की वजह से 22 लोगों को पारेख अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां से उन्हें अब दूसरे अस्पताल में लाया गया है. बताया जा रहा है कि विश्वास नाम की बिल्डिंग के जूनो पिज़ा होटल के मीटर रूम में यह आग फैल गई. फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है. इस दौरान कूलिंग का काम जारी है.

ये आग इमारत के मीटर रूम में लगी. इस इमारत में ही एक अस्पताल है जहां तक धुंआ पहुंचने लगा. इसके बाद यहां के मरीजों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया. यह आग मुंबई के घाटकोपर में पारेख अस्पताल के नजदीक लगी है. दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

इस मामले में दमकल विभाग ने बताया कि जिस फ्लैट में आग लगी, उसके अंदर कोई नहीं था. उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच जारी है. बचाव के दौरान दमकलकर्मी को भी चोट आई. उन्हें केईएम अस्पताल ले जाया गया है. इलाज के बाद दोनों की छुटी कर दी गई. बीते वर्ष अक्टूबर में इसी आवासीय परिसर की 19वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई थी.हादसे में दूसरों को बचाने की कोशिश कर रहे एक 30 वर्षीय सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई थी. आज एक और मामले में नई दिल्ली के ग्रेटर कैलाश के एक अस्पताल में आग लगने की घटना सामने आई. आग से चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला. यह आग नई दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में मौजूद फिनिक्स अस्पताल में शनिवार की सुबह लगी. दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार, यह आग  सुबह 9 बजकर 7 मिनट पर अस्पताल में लगने की सूचना मिली. जिसके बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाया.