News Nation Logo

मुंबई जैसे आतंकी हमले की साजिश, NIA के पास आया फोन

एक मोबाइल कॉल में दावा किया गया है कि देश में भयानक आतंकी हमला हो सकता है. कॉल करने वाले ने इस दौरान 26/11 जैसी साजिश रची जाने की बात कही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 08 Jun 2021, 10:09:58 AM
Mumbai Attack

मुंबई जैसे बड़े आतंकी हमले की चेतावनी देता आया फोन. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पश्चिम बंगाल के रानाघाट से आई बड़े आतंकी हमले की कॉल
  • नेपाल के रास्ते तस्करी से आएंगी स्टील की गोलियां और आईईडी
  • एनआईए ने अलर्ट जारी कर शुरू की धमकी भरे कॉल की जांच

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण (Corona Epidemic) के बीच भारत के दुश्मन भी कम सक्रिय नहीं हैं. अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के पास आए एक मोबाइल कॉल में दावा किया गया है कि देश में भयानक आतंकी हमला हो सकता है. कॉल करने वाले ने इस दौरान 26/11 जैसी साजिश रची जाने की बात कही है. फिलहाल फोन कॉल को गंभीरता से लेते हुए एनआईए ने जांच शुरू कर दी है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह कॉल पश्चिम बंगाल (West Bengal) के रानाघाट से आया है. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है. साथ ही एनआई ने राज्यों को भी अलर्ट जारी कर दिया है.

तस्करी से लाए जा रहे बुलेट और आईईडी
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक धमकी भरा यह फोन कॉल 3 जून को आया. कॉल पर अनजान शख्स ने जानकारी दी है कि हमले के लिए स्टील की बुलेट और आईईडी नेपाल और बांग्लादेश के रास्ते तस्करी से लाई जाएंगी. कॉलर ने कहा है कि आने वाले कुछ समय पर हमला हो सकता है. दावा किया जा रहा है कि आतंकवादी हमले के लिए 26/11 जैसी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं. एनआईए के पास आए फोन का मोबाइल नंबर है और इससे जुड़े अहम पहलुओं की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः भक्तों के लिए खुला काशी विश्वनाथ मंदिर, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हो रहे है दर्शन 

पहले भी आया था धमकी भरा कॉल
गौरतलब है कि पिछले साल 20 अक्टूबर को भी एनआईए के कंट्रोल रूम में एक कॉल आया था. कॉल करने वाले शख्स का दावा था कि वह पाकिस्तान के कराची से बोल रहा है. उसने मुंबई पोर्ट और पुलिस संस्थानों पर एक बड़े हमले की जैश की तैयारी के बारे में बताया था. उसने बताया था कि जैश सरगना मसूद अजहर और उसके भाई अब्दुल रऊफ असगर ने आत्मघाती हमले के लिए 22 लोगों का एक दस्ता तैयार किया है.

यह भी पढ़ेंः कोरोनाः 63 दिनों के बाद आए 1 लाख से कम मामले, रिकवरी दर 94.29% हुई 

बंगाल से जुड़े हैं अल कायदा के तार
यहां यह याद रखना भी बेहतर होगा कि पश्चिम बंगाल में जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश का अच्छा खासा नेटवर्क है जो वैश्विक आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़ा हुआ है. साथ ही कॉलर ने भी स्मगलिंग के लिए बांग्लादेश के रास्ते का जिक्र किया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि एनआईए इस मामले में जेएमबी का एंगल भी खंगाल सकती है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आतंकी काफी वक्त से देश के अलग-अलग हिस्सों में हमला करने की साज़िश रच रहे हैं लेकिन सुरक्षा एजेंसियों की मुस्तैदी की वजह से कुछ बड़ा कर पाने में नाकाम रहे हैं. बीते साल सिंतबर में एनआईए ने पश्चिम बंगाल से 6 आतंकियों समेत अल कायदा के कुल 9 ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jun 2021, 09:59:07 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो