logo-image

UP Election 2022: 'पिता' मुलायम सिंह यादव ने 'बेटे' के लिए मांगा वोट, 3 साल बाद की पहली चुनावी रैली

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की प्राथमिकता में किसान रहते हैं. सपा सरकार हमेशा खाद, बीज और सिंचाई का साधन की चिंता करती है. उन्होंने कहा कि जब किसानों की पैदावार बढ़ेगी, तो किसानों की हालत भी सुधरेगी.

Updated on: 17 Feb 2022, 05:14 PM

highlights

मुलायम सिंह यादव ने करहल में जनसभा को किया संबोधित

अखिलेश यादव के लिए मुलायम ने मांगा समर्थन

नेताजी के आने से रैली में लगे चार चांद: अखिलेश

मैनपुरी:

समाजवादी राजनीति के पुरोधाओं में शुमार मुलायम सिंह यादव को आखिरकार मैदान में उतरना पड़ा है. जी हां, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव भले ही पार्टी में अब किसी पद पर न हों, लेकिन उन्होंने अपनी कर्मभूमि मैनपुरी में बेटे अखिलेश यादव के लिए चुनावी रैली में भाग लेने से कोई गुरेज नहीं किया. उन्होंने मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट पर रैली की. यहां से यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव मैदान में हैं. इस रैली में उन्होंने अखिलेश यादव के लिए अपनी कर्मभूमि के लोगों से समर्थन मांगा.

लोकसभा चुनाव के बाद पहली जनसभा

मुलायम सिंह यादव ने आखिरी बार साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जनसभा को संबोधित किया था. इसके तीन साल बाद उन्होंने अब मैनपुरी की करहल विधानसभा इलाके में रैली की. मुलायम सिंह यादव ने जनसभा में कहा कि करहल मेरा घर है. मेरे घर में सब लोग मेरे साथ हैं. उन्होंने पूरे प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद किसानों, व्यापारियों और नौजवानों को मदद दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यही ट्रिपल फॉर्मूला देश को आगे ले जाएगा. 

किसानों की नीतियों को प्राथमिकता देती है सपा

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की प्राथमिकता में किसान रहते हैं. सपा सरकार हमेशा खाद, बीज और सिंचाई का साधन की चिंता करती है. उन्होंने कहा कि जब किसानों की पैदावार बढ़ेगी, तो किसानों की हालत भी सुधरेगी. उन्होंने कहा कि नौजवानों के लिए नौकरी का इंतजाम सरकार को करना चाहिए. उन्होंने जनसभा में नौजवानों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके लिए सपा सरकार रोजगार का इंतजाम करेगी.

ये भी पढ़ें: कभी मुलायम की सुरक्षा में रहे बघेल, अखिलेश को देंगे चुनौती

अखिलेश ने लिया पिता का आशीर्वाद

करहल में हुई चुनावी रैली में मुलायम सिंह यादव के साथ ही अखिलेश यादव भी मंच पर मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि नेताजी के आने से रैली में चार चांद लग गए. उन्होंने कहा कि नेताजी ने इसी धरती पर पढ़ाई-लिखाई की, यहीं पहलवानी की. यहीं से उन्होंने पूरी पार्टी को आगे बढ़ाया. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि उन्हें करहल की जनता का साथ मिलता रहेगा.

करहल में अखिलेश यादव के सामने कड़ी चुनौती

करहल विधानसभा सीट भले ही पारंपरिक तौर पर सपा का गढ़ मानी जाती है. लेकिन पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे अखिलेश यादव के लिए काफी दिक्कतें हो सकती हैं. उनके सामने बीजेपी ने कद्दावर नेता और कभी मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी रहे एसपी सिंह बघेल को चुनाव मैदान में उतारा है. बघेल मौजूदा समय में सांसद और केंद्रीय मंत्री भी हैं.