logo-image

PM नरेंद्र मोदी की ओर से मुख्तार अब्बास नकवी ने अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ायी चादर

पीएम मोदी ने अपने सन्देश में कहा कि, गरीब नवाज के आदर्शों एवं विचारों से कई पीढ़ियों को निरंतर प्रेरणा मिलती रहेगी. समरसता और भाईचारे की मिसाल का यह उत्सव हमेशा श्रद्धालुओं की आस्था और विश्वास को और प्रगाढ़ बनाएगा.

Updated on: 06 Feb 2022, 03:57 PM

highlights

  • मुख्तार इब्बास नकवी ने आठवीं बार PM मोदी की तरफ से चादर पेश की
  • ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 810वें उर्स पर विश्व भर से उनके अनुयायियों का आगमन
  • राजस्थान के अजमेर में है ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह

नई दिल्ली:

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यानि रविवार को अजमेर के दरगाह शरीफ ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 810वें वार्षिक उर्स के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 'चादर' चढ़ायी. इसके साथ ही नकवी ने प्रधानमंत्री मोदी का संदेश लोगों को पढ़ कर सुनाया. इस अवसर पर नकवी ने कहा कि पीएम मोदी की सूफियों की सोच, संतों के संस्कार और समाज के समावेशी सशक्तीकरण का संकल्प ही हिंदुस्तान को विश्व गुरु बनाने का मजबूत मंत्र देता है.

इस दौरान मुख्तार इब्बास नकवी ने कहा कि आज आठवीं बार मैंने प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से यहां चादर पेश की है. उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को पीएम के सन्देश को पढ़कर भी सुनाया. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भेजी गई 'चादर' का वहां मौजूद लोगों ने पूरे सम्मान के साथ स्वागत किया और ख्वाजा गरीब नवाज के दरबार में पेश की. एक अधिकारिक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश में कहा कि, ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 810वें उर्स पर विश्व भर में उनके अनुयायियों को बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें : भाई-बहनों की तरह PM मोदी और लता दीदी के बीच थी अच्छी बॉन्डिंग

पीएम मोदी ने अपने सन्देश में कहा कि, गरीब नवाज के आदर्शों एवं विचारों से कई पीढ़ियों को निरंतर प्रेरणा मिलती रहेगी. समरसता और भाईचारे की मिसाल का यह उत्सव हमेशा श्रद्धालुओं की आस्था और विश्वास को और प्रगाढ़ बनाएगा. उन्होंने कहा कि इसी विश्वास के साथ ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के वार्षिक उर्स के अवसर पर मैं दरगाह अजमेर शरीफ से देश की खुशहाली और समृद्धि की कामना करता हूं.