logo-image

भाई-बहनों की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वर कोकिला लता मंगेशकर के बीच थी अच्छी बॉन्डिंग

वर्ष 2019 के सितंबर महीने में प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले लता मंगेशकर जी से फोन पर बातचीत की थी. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लता दीदी के साथ हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सुनाई.

Updated on: 06 Feb 2022, 01:58 PM

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वर कोकिला लता मंगेशकर के जन्मदिन पर कभी भी बधाई देना नहीं भूलते थे. उन दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग थी. 28 सितंबर को हर साल स्वर कोकिला लता मंगेशकर अपना जन्मदिन मनाती थीं. करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करनेवाली लता मंगेशकर को देश विदेश से फैंस जन्मदिन की मुबारकबाद देते थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस खास मौके पर उन्हें बधाई देकर लंबी उम्र की कामना करते थे. लता मंगेशकर और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच अच्छे रिश्ते थे. पीएम मोदी लता जी को अपनी बहन का दर्जा देते थे.

जब पीएम मोदी ने 'मन की बात' में सुनाया था किस्सा

वर्ष 2019 के सितंबर महीने में प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले लता मंगेशकर जी से फोन पर बातचीत की थी. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लता दीदी के साथ हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सुनाई. पढ़िए दोनों के बीच क्या बातचीत हुई थी ?  

मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं...

लता दीदी को फोन करके पीएम मोदी कहते हैं, ‘’लता दीदी प्रणाम, मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं. मैंने फोन इसलिए किया, क्योंकि इस बार आपके जन्मदिन पर मैं हवाईजहाज में ट्रेवलिंग कर रहा हूं. तो मैंने सोचा जाने से पहले मैं आपको जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई... अग्रिम बधाई दे दूं. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहे, आपका आशीर्वाद हम सभी पर बना रहे. बस यही प्रार्थना और आपको प्रणाम करने के लिए मैंने अमेरिका जाने से पहले आपको फोन किया है.’’ फोन पर लता दीदी कहती हैं, ‘’आपका फोन आएगा, यही सुनकर मैं खुश हो गई थी.’’ लता दीदी आगे कहती हैं, अपनी उम्र से तो हर कोई बड़ा होता है, लेकिन जो काम से बड़ा होता है, उसका आशीर्वाद मिलना बहुत जरूरी होता है.