logo-image
लोकसभा चुनाव

मुकेश सहनी ने बोचहां उपचुनाव के लिए प्रचार शुरू किया

मुकेश सहनी ने बोचहां उपचुनाव के लिए प्रचार शुरू किया

Updated on: 23 Mar 2022, 01:25 AM

पटना:

वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने मंगलवार को बिहार की बोचहां (आरक्षित) विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत की। वह एनडीए के शीर्ष नेतृत्व, खासकर भाजपा के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वह उत्तर प्रदेश में भी अपने उम्मीदवार खड़े किए थे और जनसभाओं में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बोलते सुने गए थे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद जहां भाजपा सत्ता में वापस आई, सहनी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जद (यू) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भाजपा के साथ समझौता करने के लिए मुलाकात की। हालांकि सूत्रों का कहना है कि भाजपा फिलहाल सहनी से बात करने के मूड में नहीं है।

भाजपा ने बोचहां उपचुनाव लड़ने के लिए बेबी कुमारी को टिकट दिया है, जबकि सहनी ने कहा था कि यह सीट वीआईपी की है, क्योंकि पार्टी विधायक मुसाफिर पासवान के निधन के कारण उपचुनाव हो रहा है।

भाजपा ने मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान पर भी विचार नहीं किया, जो चुनाव लड़ने के इच्छुक थे। इसलिए, वह राजद में शामिल हो गए हैं, जिसने उन्हें अपना टिकट दिया है।

इस बीच सहनी ने दिग्गज दलित नेता रमई राम की बेटी गीता देवी को टिकट दिया है।

उन्होंने कहा, हमने मंगलवार को बोचाहन विधानसभा सीट के लिए प्रचार शुरू कर दिया है और 35 पंचायतों वाले निर्वाचन क्षेत्र में 70 बाइक सवार चुनाव प्रचारकों को भेजा है। मैंने बोचाहन के लिए यात्रा शुरू कर दी है और बुधवार को अपनी पार्टी की उम्मीदवार गीता देवी के नामांकन में मौजूद रहूंगा। मैं निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के अंत तक वहीं रहूंगा और फिर से चुनाव जीतूंगा।

साहनी ने कहा, निषाद और राज्य के सबसे पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए आरक्षण का हमारा एक ही एजेंडा है। आज हमारे पास 3 विधायक हैं, कल 40 हो जाएंगे, और फिर एक दिन 124 हो जाएंगे। फिर, मैं राज्य के सभी मुद्दे हल करूंगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.