News Nation Logo
Banner

सांसद रवि किशन ने अश्लील भोजपुरी गीतों पर प्रतिबंध के लिए मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

अभिनेता और गोरखपुर के लोकसभा सांसद रवि किशन शुक्ला ( Actor and MP Ravi Kishan Shukla ) ने भोजपुरी फिल्मों (bhojpuri movies) और गानों के माध्यम से समाज में फैलाई जा रही अश्लीलता पर रोक लगाए जाने की मांग उठाई है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 Jun 2021, 12:01:24 AM
MP Ravi Kishan

MP Ravi Kishan (Photo Credit: ANI)

highlights

  • MP रवि किशन ने अश्लील भोजपुरी गीतों पर प्रतिबंध के लिए मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र
  • सांसद ने उत्तर प्रदेश और बिहार के मुख्यमंत्रियों समेत कई केंद्रीय मंत्रियों को लिखा पत्र
  • रवि किशन सांसद बनने के बाद भोजपुरी के उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं

नई दिल्ली:

अभिनेता और गोरखपुर के लोकसभा सांसद रवि किशन शुक्ला ( Actor and MP Ravi Kishan Shukla ) ने भोजपुरी फिल्मों (bhojpuri movies) और गानों के माध्यम से समाज में फैलाई जा रही अश्लीलता पर रोक लगाए जाने की मांग उठाई है. इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश और बिहार के मुख्यमंत्रियों के साथ देश के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर (Information and Broadcasting Minister Prakash Javadekar) और केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ( Union Culture Minister Prahlad Singh Patel) को पत्र लिखा है और कठोर कानून बनाए जाने की मांग की है. गोरखपुर के सांसद रवि किशन (Gorakhpur MP Ravi Kishan) ने पूर्व में बन चुकीं ऐसी फिल्मों और अश्लील गानों पर भी प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है. 

यह भी पढ़ें : जी-7 देशों ने चीन को घेरा- कोरोना, मानवाधिकार और मार्केट समेत इन मुद्दों पर खोला मोर्चा

भोजपुरी के उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रहे रवि किशन 

भोजपुरी फिल्म जगत में पिछले तीन दशक से भी अधिक समय से जुड़े रहे रवि किशन सांसद बनने के बाद भोजपुरी के उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. वह लोकसभा में इकलौते सांसद हैं, जिनकी ओर से भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में स्थान दिलाने के लिए एक गैर-सरकारी सदस्य का विधेयक भी संसद में पेश किया है. इससे पहले अभिनेता से सांसद बने रवि किशन ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से  मिलकर राज्य में भोजपुरी सिनेमा को बढ़ावा देने के मुद्दे पर चर्चा की थी. अभिनेता ने विस्तार से बताया कि भोजपुरी फिल्मों के प्रचार के लिए रोडमैप और राज्य सरकार से समर्थन का आग्रह किया गया था.

यह भी पढ़ें : देखते ही देखते सिंकहोल में समा गई पूरी कार, मुंबई की इस घटना का VIDEO कर देगा हैरान

भोजपुरी फिल्म और विशेषकर उसके गानों के स्तर में काफी गिरावट आई

रवि किशन ने पत्र में उल्लेख किया है कि भोजपुरी भाषा में अनेक फिल्में बनी हैं, मगर पिछले कुछ दशकों में भोजपुरी फिल्म और विशेषकर उसके गानों के स्तर में काफी गिरावट आई है. आज के भोजपुरी फिल्म और गाने अश्लीलता का पर्याय बन गए हैं, जो गंभीर चिंता का विषय है. इससे युवा पीढ़ी के कोमल मन-मस्तिष्क पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है, इसलिए भोजपुरी फिल्म और गानों की अश्लीलता पर लगाम लगाने की अविलंब आवश्यकता है.

First Published : 14 Jun 2021, 12:01:24 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.