logo-image
लोकसभा चुनाव

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित

Updated on: 16 Mar 2022, 10:10 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र बुधवार को निर्धारित समय से नौ दिन पहले अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। दिन के लिए सूचीबद्ध कार्य पूरा करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सदन को अगले सत्र तक के लिए स्थगित कर दिया।

प्रश्नकाल पूरा होने के बाद और सदन ने अपना सूचीबद्ध कार्य समाप्त कर दिया, जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित अनुदानों की मांग पर बजट को ध्वनिमत से पारित करना शामिल था। संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक प्रस्ताव पेश किया कि विधानसभा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया जाए।

मिश्रा ने कहा कि कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बुधवार के लिए सूचीबद्ध कार्य को पूरा करने के बाद सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया जाए। हालांकि, विपक्षी कांग्रेस के सदस्य जीतू पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा और पी.सी. शर्मा, सदन के वेल में पहुंचे और इस फैसले का कड़ा विरोध किया, और मांग की कि सदन अपने मूल कार्यक्रम के अनुसार चले।

कांग्रेस विधायकों ने सदन में बिना चर्चा के अनुदान की मांगों को पारित करने के लिए भाजपा सरकार और अध्यक्ष पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए सदन में विरोध किया।

इसका जवाब देते हुए मिश्रा ने कहा कि सरकार चर्चा के लिए और निर्धारित समय के अनुसार सदन चलाने के लिए तैयार है, लेकिन कांग्रेस सदस्यों को पहले अपने नेता के साथ इस मामले को उठाना चाहिए।

हंगामे के बीच, मंत्रियों ने अपने विभागों से संबंधित कागजात प्रस्तुत किए और अध्यक्ष गिरीश गौतम कार्यवाही की अध्यक्षता करते रहे। सूचीबद्ध कार्य को पूरा करने के बाद अध्यक्ष ने सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।

विधानसभा का बजट सत्र, जो 7 मार्च को शुरू हुआ था, मूल रूप से 25 मार्च तक चलने वाला था। विधानसभा की तेरह बैठकों की योजना बनाई गई थी, लेकिन केवल आठ ही हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.