logo-image

Monsoon Session : अमित शाह ने गठबंधन INDIA पर कसा तंज तो कांग्रेस का आया ये जवाब

Parliament Monsoon Session : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली सेवा विधेयक 2023 पर चर्चा करते हुए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर तंज कसा तो इस पर कांग्रेस ने जवाब दिया है.

Updated on: 03 Aug 2023, 06:38 PM

नई दिल्ली:

Parliament Monsoon Session : संसद के निचले सदन यानी लोकसभा (Lok Sabha) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली सेवा बिल पर चर्चा करते हुए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का जिक्र किया है. उन्होंने इंडिया गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि (विपक्ष) गठबंधन बनाने के बाद भी फिर से नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पूर्ण बहुमत के साथ देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. इसे लेकर कांग्रेस (Congress) ने पटलवार किया है. (Parliament Monsoon Session)

यह भी पढ़ें : India-Pakistan: पाकिस्तान के वार्ता प्रस्ताव पर भारत का करारा जवाब, पीएम शहबाज शरीफ के सामने रखी ये शर्त

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई (Congress MP Gaurav Gogoi) ने लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन के गठन के बाद से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की नींद उड़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी I.N.D.I.A गठबंधन की आलोचना कर रहे हैं. मणिपुर मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय...केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का डर आज उनके बयान में स्पष्ट रूप से प्रदर्शित हुआ. इससे तो यही पता चलता है कि 2024 के चुनाव में देश और I.N.D.I.A. जीतेगा... I.N.D.I.A के गठन के बाद सत्ता पक्ष को अपने NDA गठबंधन की याद आई. 

यह भी पढ़ें : Delhi Ordinance Bill 2023: दिल्ली सेवा विधेयक पर अमित शाह के बयान को लेकर कांग्रेस का जवाब, जानें क्या कहा 

आपको बता दें कि अमित शाह ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि नया गठबंधन (I.N.D.I.A) बनाने के कई प्रकार होते हैं. देश की भलाई के लिए विधेयक और कानून लाया जाता है, इसलिए इसका समर्थन और विरोध दिल्ली की भलाई के लिए करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर नरेंद्र मोदी पूर्व बहुमत के साथ पीएम बनेंगे. आपको बता दें कि विपक्षी दलों ने लोकसभा चुनाव में एनडीए को हराने के लिए एक नया गठबंधन बनाया है, जिसका नाम I.N.D.I.A रखा गया है.