News Nation Logo
Banner

Monsoon Session 2021: पीएम मोदी बोले- देश की जनता जो जवाब चाहती है वो जवाब सरकार देने को तैयार है

पीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि संसद में पैंडिमिक पर सार्थक चर्चा हो. सभी सांसदों ने अच्छे सुझाव मिले ताकि इस लड़ाई में सब साथ मिलकर आगे बढ़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम सदन के जरिए महामारी से जुड़ी सारी जानकारी देना चाहता हूं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 19 Jul 2021, 10:56:24 AM
PM Modi Monsoon Session

PM Modi Monsoon Session 2021 (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • संसद का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है
  • पीएम ने विपक्ष से सहयोग करने की अपील की
  • पीएम मोदी बोले- सरकार सभी सवालों का जवाब देगी

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने सबसे पहले पत्रकारों को ही संबोधित किया. कहा कि सभी को पहली डोज लग गई होगी साथ ही उन्होंने सभी से कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने की बात कही. मजाकिया अंदाज में पीएम ने कहा कि बाजू में वैक्सीन लगने से लोग बाहूबली हो जाते हैं. साथ ही बताया कि अब तक 40 करोड़ लोगों को पहली डोज लग चुकी है. पीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि संसद में पैंडिमिक पर सार्थक चर्चा हो. सभी सांसदों ने अच्छे सुझाव मिले ताकि इस लड़ाई में सब साथ मिलकर आगे बढ़ सकते हैं. उन्होंने  कहा कि हम सदन के जरिए महामारी से  जुड़ी सारी जानकारी देना चाहता हूं.

ये भी पढ़ें- पासपोर्ट को कोविड वैक्‍सीनेशन सर्टिफ‍िकेट से कैसे जोड़ें, जानिए पूरी प्रक्रिया

पीएम ने कहा कि सदन का कार्यवाही परिणामकारी हो, सार्थक चर्चा हो, देश की जनता जो जवाब चाहती है वो जवाब सरकार देने को तैयार है. उन्होंने सभी सांसदों से आग्रह किया कि सभी सांसद तीखे सवाल पूछें लेकिन सरकार को जवाब देने का समय भी दें. इससे देश की प्रगति होती है. मानसून सत्र में जहां सरकार कई विधेयकों को पारित कराने के एजेंडे के साथ सदन में जाएगी तो वहीं, विपक्ष कोरोना से निपटने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. इस सत्र के दौरान केंद्र सरकार वित्त से संबंधित दो समेत 31 विधेयकों पर विचार किए जाने की संभावना है. 

आपको बता दें कि संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि संसद परिसर में सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कामकाज के सुचारू संचालन और इन कानूनों को पारित करने में सभी दलों का सहयोग मांगा. प्रधानमंत्री का हवाला देते हुए जोशी ने बताया कि उन्होंने 19 दिवसीय मानसून सत्र की शुरुआत में स्वस्थ और सार्थक चर्चा पर जोर दिया.

ये भी पढ़ें- कोरोना: देश में पिछले 24 घंटे में 38,164 नए मामले, रिकवरी दर 97.32% पर पहुंचा

इस बात पर जोर देते हुए कि सांसदों को इसे शांतिपूर्ण सत्र बनाने का प्रयास करना चाहिए, प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी मुद्दों पर लोकतांत्रिक तरीके से चर्चा की जानी चाहिए और सभी दलों को सदन चलाने में सहयोग करना चाहिए. जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि सरकार प्रक्रिया के तहत प्रत्येक मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है.

First Published : 19 Jul 2021, 10:32:44 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×