News Nation Logo

Monsoon Session: विपक्ष के हंगामे पर पीएम मोदी बोले- दलित भाई मंत्री बने, फिर भी हंगामा

पीएम मोदी ने कहा कि कई महिला मंत्री बनी है, दलित भाई मंत्री बने हैं, आदिवासी मंत्री बने हैं, कई ऐसे लोग हैं जो गरीब है, पिछड़े हैं, ओबीसी से हैं, उन्हें मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया. लेकिन ये बात कुछ लोगों को रास नहीं आती है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 19 Jul 2021, 11:35:42 AM
Monsoon Session 2021

Monsoon Session 2021 (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पीएम मोदी के संबोधन के समय विपक्ष का हंगामा
  • पीएम बोले- कई महिला मंत्री बनी हैं, फिर भी हंगामा
  • 'वे इन लोगों का परिचय तक नहीं होने देते हैं'- पीएम

नई दिल्ली:

संसद का मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session 2021) शुरू हो गया है. मानसून सत्र में जहां सरकार कई विधेयकों को पारित कराने के एजेंडे के साथ सदन में जाएगी तो वहीं, विपक्ष कोरोना से निपटने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. संसद के मानसून सत्र का आगाज विपक्ष के हंगामे के साथ हुआ. सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने महंगाई, पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम, किसान आंदोलन और पेगासस सॉफ्टवेयर से जासूसी के मामलों को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. विपक्ष ने पीएम मोदी के संबोधन को भी सही से नहीं सुना और हंगामा करते रहे. 

ये भी पढ़ें- Monsoon Session 2021: पीएम मोदी बोले- देश की जनता जो जवाब चाहती है वो जवाब सरकार देने को तैयार है

जिस पर पीएम मोदी ने कहा कि उम्मीद थी कि आज सदन में उत्साह का माहौल होगा. कई महिला मंत्री बनी है, दलित भाई मंत्री बने हैं, आदिवासी मंत्री बने हैं, कई ऐसे लोग हैं जो गरीब है, पिछड़े हैं, ओबीसी से हैं, उन्हें मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया. लेकिन ये बात कुछ लोगों को रास नहीं आती है. वे इन लोगों का परिचय तक नहीं होने देते हैं. हंगामे के बीच पीएम मोदी ने अपनी बात कही. पीएम  मोदी से लोकसभा अध्यक्ष ने आग्रह किया कि वे मंत्रियों का परिचय सदन में रखें और पीएम ने ऐसा किया.

पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर सभी सांसदों से साथ में मिलकर लड़ने की अपील की. उन्होंने कहा कि सभी लोग अपनी राय रखें और अपने विचार रखें, जिससे इस महामारी से लड़ने में मदद मिले. मानसून सत्र में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वैक्सीन लगवाने वाले लोग बाहुबली बन गए. आप भी वैक्सीन लगवा कर बाहुबली बनें. साथ ही कहा कि कोरोना काल में सदन में सार्थक चर्चा के लिए समर्पित हो.

ये भी पढ़ें- राजद, भाकपा ने राज्यसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

पीएम ने कहा कि सभी माननीय तीखे से तीखे सवाल पूछें ताकि जनता को उसके सवालों का जवाब मिल सके. साथ ही अपील की कि धारदार सवाल पूछें, लेकिन सरकार को जवाब देने का मौका भी दें. बता दें कि इस सत्र के दौरान केंद्र सरकार वित्त से संबंधित दो समेत 31 विधेयकों पर विचार किए जाने की संभावना है. पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद को संबोधित करते हुए कहा कि  महामारी पर संसद में सार्थक चर्चा होनी चाहिए. साथ ही पीएम मोदी ने जानकारी दी कि वह मंगलवार की शाम को सदन को कोविड पर विस्तृत जानकारी भी दे सकते हैं. कृषि कानून के विरोध में विपक्ष ने संसद भवन में प्रदर्शन किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Jul 2021, 11:21:17 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो