logo-image

बिहार: सीवान के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन

बिहार के सीवान जिले के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का शनिवार तड़के कोरोना से निधन हो गया. वह दिल्ली के  पं. दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती थे. मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

Updated on: 01 May 2021, 01:10 PM

नई दिल्ली:

बिहार के सीवान जिले के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का शनिवार तड़के कोरोना से निधन हो गया. वह दिल्ली के  पं. दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती थे. मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. शहाबुद्दीन कई मामलों में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे थे.  इससे पहले पिछले साल सितंबर में पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के पिता शेख मोहमद हसीबुल्लाह (90 वर्ष) का निधन हो गया था. शहाबुद्दीन हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे. 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बिहार की सीवान जेल से तिहाड़ लाने का आदेश दिया था. 

बैरक में थे अकेले फिर भी हुआ कोरोना
सूत्रों के मुताबिक शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल की एक बैरक में अकेले ही रखा गया था. पिछले करीब तीन सप्ताह से उनके परिवार का कोई सदस्य भी उनसे नहीं मिला है. इसके बाद भी शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने से चिंता बनी हुई थी.  

यह भी पढ़ेंः अगले हफ्ते आ सकता है कोरोना संक्रमण का पीक, फिर मिलेगी राहत

हालत बिगड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखे गए थे शहाबुद्दीन
दरअसल तिहाड़ जेल प्रशासन को बिहार के बाहुबली और RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब, 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। जिस तरह के उसके शरीर में लक्षण नजर आए, उसके मद्देनजर कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई. रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया. इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा. कल से ही उनकी तबीयत और बिगड़ने लगी और आज यानि 1 मई को शहाबुद्दीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ेंः बिहार: सीवान के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन

हालत बिगड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखे गए थे शहाबुद्दीन
तिहाड़ जेल प्रशासन को बिहार के बाहुबली और RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब, 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी. जिस तरह के उसके शरीर में लक्षण नजर आए, उसके मद्देनजर कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई. रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया. इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा.