News Nation Logo

BREAKING

Metro Man ई श्रीधरन शामिल होंगे BJP में, 21 फरवरी को लेंगे सदस्यता

केरल विधानसभा चुनाव से पहले मेट्रो मैन के नाम से लोकप्रिय बेदाग छवि वाले नौकरशाह ई श्रीधरन (E Sreedharan) पार्टी की सदस्यता ले लेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 18 Feb 2021, 01:45:40 PM
E Sreedharan

बेदाग छवि वाले ई श्रीधरन का बीजेपी को निश्चित तौर पर मिलेगा फायदा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. केरल विधानसभा चुनाव से पहले मेट्रो मैन के नाम से लोकप्रिय बेदाग छवि वाले नौकरशाह ई श्रीधरन (E Sreedharan) पार्टी की सदस्यता ले लेंगे. वह 21 फरवरी को केरल (Kerala)  में बीजेपी प्रमुख के सुरेंद्रन की विजय यात्रा के दौरान पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे. दिल्ली मेट्रो समेत देश के पहले फ्रैट कॉरिडोर को समय से पहले दौड़ाने के मामले में ख्याति बटौर चुके ई श्रीधरन की बेदाग छवि का लाभ निश्चित तौर पर बीजेपी को आगामी विधानसभा चुनाव में मिलेगा. 

केरल बीजेपी प्रमुख का दावा
केरल में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख के सुरेंद्र ने कहा कि श्रीधरन 21 फरवरी को कासरगोड से शुरू होने वाली पार्टी की 'विजय यात्रा' के दौरान भाजपा में शामिल होंगे. उन्होंने दावा किया कि श्रीधरन ने भारतीय जनता पार्टी के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की है. इस साल केरल में चुनाव होने वाले हैं उससे पहले वहां रथ यात्रा होने वाली है जिसे विजय यात्रा कहा जा रहा है. दक्षिण भारत में अपने कदम मौजूद करने के लिए BJP वहां विजय यात्रा निकालने वाली है.

यह भी पढ़ेंः  राहुल जी रसोई गैस महंगी बता रहे हैं जरा 2013 के भाव भी देख लें

केरल के लिए काम करने की जताई इच्छा
श्रीधरन ने मलयालम मनोरमा अखबार को बताया, 'यह निर्णय अचानक नहीं लिया है. मैं पिछले एक दशक से केरल में हूं और राज्य के लिए कुछ करना चाहता हूं. मैं अकेले कुछ नहीं कर सकता. इसलिए मैं पार्टी में शामिल हुआ.' राज्य में मेट्रो परियोजनाओं पर केरल सरकार को सलाह देने वाले श्रीधरन ने कहा कि वह अब इसे बंद कर देंगे. अखबार के अनुसार श्रीधरन ने कहा, 'मैं भाजपा केंद्रित गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करूंगा.' साल 2017 में लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन के दौरान एक मामूली विवाद हुआ था, जिसमें बाद भाजपा के शीर्ष नेता फ्रेम में 'मेट्रो मैन' रखना भूल गए थे. इवेंट में श्रीधरन को दरकिनार कर दिया गया, जिसकी एक फोटो वायरल हो गई थी.

यह भी पढ़ेंः दिशा रवि की दिल्ली HC से जांच से जुड़ी जानकारी शेयर करने पर रोक की मांग

कौन हैं मेट्रो मैन ई श्रीधरन
मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन को कोलकाता मेट्रो से लेकर दिल्ली मेट्रो तक में अहम योगदान के लिए जाना जाता है. मेट्रो जैसे क्रांतिकारी परिवहन माध्यम में उनके इन्हीं योगदानों की वजह से साल 2001 में उन्हें पद्म श्री और 2008 में पद्म विभूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया. इतना ही नहीं विकास कार्यों में इनके योगदान को देखते हुए फ्रांस सरकार ने भी साल 2005 में इन्हें अपने  सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया था. इसके अलावा अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन भी इन्हें ‘एशिया का हीरो’ का टाइटल दिया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Feb 2021, 12:32:32 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो