News Nation Logo

सोनिया के नेतृत्व वाली विपक्षी दलों की बैठक खत्म, BJP के खिलाफ बनी यह रणनीति

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Congress interim chief Sonia Gandhi ) के नेतृत्व में विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो गई है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Aug 2021, 11:51:04 PM
Sonia Gandhi

Sonia Gandhi (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Congress interim chief Sonia Gandhi ) के नेतृत्व में विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो गई है. पार्टी नेताओं के अनुसार, सोनिया गांधी संसद के हाल ही में संपन्न मानसून सत्र सहित मुद्दों पर चर्चा के लिए विपक्षी पार्टी के नेताओं के साथ बातचीत करेंगी. इस बैठक में कम से कम 18 विपक्षी दलों के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वर्चुअली मिलने का कार्यक्रम है, जिसमें आर्थिक मंदी, कोविड -19 महामारी का कथित कुप्रबंधन, पेगासस स्पाइवेयर विवाद और किसानों का विरोध जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इन मुद्दों ने हाल ही में समाप्त हुए सत्र को झकझोर कर रख दिया था.

यह भी पढ़ें : मैथ्यूज और तीन निलंबित क्रिकेटर एसएलसी की अनुबंधित सूची में नहीं

यह भी पढ़ें : असदुद्दीन ओवैसी के अफगानिस्तान के हालात से भारत की तुलना पर भड़की केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे

सोनिया गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत कर रही हैं. बैठक में नेकां के फारूक अब्दुल्ला, डीएमके के एमके स्टालिन, टीएमसी की ममता बनर्जी, झामुमो के हेमंत सोरेन, शिवसेना के उद्धव ठाकरे, एनसीपी के शरद पवार, एलजेडी के शरद यादव और सीपीएम के सीताराम येचुरी भाग ले रहे हैं.

सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई बैठक को गांधी परिवार द्वारा विपक्ष के बीच सेंट्रल फिगर के रूप में अपनी स्थिति को फिर से स्थापित करने के लिए उठाए गए कदम के रूप में देखा जा रहा है. मानसून सत्र के दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नाश्ते पर विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात की थी. यहां तक कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी 9 अगस्त को एक डिनर पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें कई शीर्ष विपक्षी नेताओं ने भाग लिया था. सिब्बल ने कहा, "राजीव गांधी की 77वीं जयंती। इस बात की खुशी है कि सोनिया गांधी इस दिन विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगी. राजीव गांधी ने भारत के आधुनिकीकरण के युग की शुरूआत की और प्रौद्योगिकी क्रांति की शुरूआत की. हम उन्हें प्यार से याद करते हैं."

First Published : 20 Aug 2021, 04:42:52 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.