logo-image

मेरठ : सेना में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी सैन्य अधिकारी गिरफ्तार

मेरठ : सेना में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी सैन्य अधिकारी गिरफ्तार

Updated on: 21 Apr 2023, 12:00 AM

मेरठ 20 अप्रैल:

यूपी में मिलिट्री इंटेलिजेंस की गुप्त सूचना पर मेरठ जिले के लालकुर्ती थाना पुलिस ने भारतीय सेना में नौकरी के नाम पर मासूम युवाओं को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है।

थाना प्रभारी (एसएचओ) नरेश कुमार ने कहा कि गिरोह के एक सदस्य को मेरठ कैंट इलाके के माल रोड सप्लाई डिपो के पास से गिरफ्तार किया गया है, जो पैसों की ठगी और हेराफेरी करने के लिए खुद को मेजर के रूप में पेश करता था।

हरियाणा के पंचकूला का गणेश भट्ट (फर्जी भारतीय सेना मेजर) को मेरठ कैंट इलाके के माल रोड सप्लाई डिपो के पास से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से पुलिस ने इंडियन आर्मी अफसरों की यूनिफॉर्म, मोबाइल, इंडियन आर्मी का फर्जी आईकार्ड बरामद किया है।

एसएचओ ने कहा, गिरफ्तार किए गए आरोपी से विभिन्न एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं, ताकि उनके काम करने के तौर-तरीकों और संचालन की सीमा का पता लगाया जा सके।

एसएचओ ने कहा अभियुक्त के खिलाफ थाना लालकुर्ती में आईपीसी की संबंधित धाराओं मामला दर्ज किया गया है। आगे जांच की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.